आग लगने से ट्रक में लदे 150 से ज्यादा गैस सिलेंडर फटे, काफी देर तक हुए धमाके

55
gas cylinder blast in rajsthan,rajasthan news, pali, fire breaks,hindi news,latest news in hindi

जोधपुर से सुमेरपुर जा रहा था ट्रक, दो घंटे की मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने पाया आग पर काबू

पाली. राजस्थान के पाली जिले में रविवार को गैस सिलेंडरों से भरे एक ट्रक में भीषण आग लग गई। इसके चलते ट्रक में रखे सिलेंडर एक-एक करके फटने लगे। करीब 20-25 मिनट तक सिलेंडरों में ब्लास्ट होता रहा। धमाकों के साथ आग के बंवडर उठते रहे। हादसे से आसपास के ग्रामीण दहशत में आ गए और वे घरों से बाहर निकलकर दूर चले गए। फिलहाल, हादसे में जनहानि की सूचना नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, घटना रविवार सुबह 6 बजे केनपुरा गांव के पास हाइवे की है। ट्रक जोधपुर से सुमेरपुर जा रहा था। स्थानीय लोगों ने बताया कि हाईवे पर ट्रक में आग लग गई। इस दौरान ड्राइवर ट्रक को छोड़कर भाग गए। कुछ ही मिनटों में आग सिलेंडरों तक पहुंच गई और एक के बाद 150 से ज्यादा सिलेंडर में ब्लास्ट होने लगा।



यह भी पढ़ें : – नाबालिग को अगवा कर दरिंदों ने बनाया गैंगरेप का शिकार, पीड़िता के जगह-जगह पड़े जख्म

ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। दमकलकर्मियों ने एक निजी कंपनी के कर्मचारियों के साथ मिलकर आग पर काबू पाने की कोशिश की। लेकिन, सिलेंडरों में लगातार हो रहे धमाकों की वजह से आग काबू नहीं हो सकी। आग के तेज बवंडर उठते रहे। कई सिलेंडर उछलकर काफी दूर जा गिरे।

करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हादसे से करीब दो घंटे तक यातायात बाधित रहा। आग बुझाने के बाद प्रशासन ने हाइवे को खुलवाया। आग के कारणों की जांच की जा रही है। पुलिस एफएसएल टीम की मदद ले रही है।

यह भी पढ़ें : – पत्नी ने कहा- इनसे मिलिए, ये हैं मेरे प्रेमी…इंट्रोडक्शन के बाद खेला खतरनाक खेल

यह भी पढ़ें : – गायब होने के 9 दिन बाद दो टुकड़ों में मिली 16 साल की लड़की


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें