मानवता की मिसालः मौत के मुंह में जा रहे परिवार के लिए भगवान बना यह शख्स

79
punjab news: diver gave his sweater to girl child despite cold in patiala,Punjab, Ram Bahadur, Patiala, Sirsa, Nepal

डूब रही मां-बेटी को इस शख्स ने बचाया, कांप रही लड़की को पहनाया अपना स्वेटर, गोद में लेकर इधर-उधर भागता रहा, दवाइयों के लिए भटका, होश आने तक खड़ा रहा अनजान

पटियाला (पंजाब). यहां एक कोठी के सर्वेंट हाउस में चार साल से रह रहे रामचंद्र के पूरे परिवार ने मालिकों द्वारा लगाए गए गहने चोरी के आरोपों से दुखी होकर भाखड़ा नहर में कूदकर जान देने का प्रयास किया। 34 वर्षीय रामचंद्र लापता है। उनके 7 साल के बेटे युवराज की मौत हो गई। वहीं, 28 वर्षीय पत्नी बसंती और 10 साल की बेटी सुष्मिता को गोताखोरों की मदद से बचा लिया गया है। दोनों अस्पताल में हैं। घटना पटियाला के मॉडल टाउन की है। मानवता की मिसाल पेश करते हुए गोताखोर ने ठंड के बावजूद बच्ची को अपनी स्वेटर दी, ताकि उसे कुछ न हो।

गोताखोर शंकर भारद्वाज की टीम ने मां-बेटी को बचाया

मां-बेटी की जान बचाने वाले गोताखोर शंकर ने बताया कि घटना के वक्त वह नहर के किनारे ही बैठे थे। जब पूरे परिवार ने नहर में छलांग लगाई तो उन्होंने किसी तरह मां-बेटी को जिंदा बचा लिया, लेकिन काफी तलाश के बाद बेटे की डेडबॉडी तो मिल गई, लेकिन व्यक्ति का अब तक कोई-पता नहीं लग पाया है।

काम से अस्पताल आए सिरसा के युवक ने बच्ची का इलाज कराया

सिरसा के युवक राहुल ने मानवता की मिसाल पेश कर बच्ची का इलाज करवाया। वह बच्ची को उठाकर एक से दूसरे वार्ड में घूमता रहा। भाग-भागकर दवाई का इंतजाम किया। इतना ही ठंड के बावजूद अपने स्वेटर उतार बच्ची को देता रहा ताकि उसे कुछ न हो। जब तक बच्ची होश में नहीं आई और डॉक्टरों ने उसकी हालत खतरे से बाहर नहीं बताई युवक उसकी सेवा में डटा रहा।

बसंती को नहीं बताया कि उसका बेटा मर चुका है

राजिंदरा अस्पताल में भर्ती बसंती को अभी भी उम्मीद है कि नहर में बह गया उसका बेटा और पति मिल जाएंगे। अभी उसे नहीं बताया गया है कि बेटे की डेडबॉडी मिल गई है। वह बार-बार पूछ रही है कि बेटे और पति का पता चला या नहीं। इतना कहने ही बिलख जाती है।

नेपाल के अगलू गांव का रहने वाला है परिवार

रामचंद्र के बड़े भाई राम बहादुर ने बताया कि वह नेपाल के जिला गुलमी के रहने वाले हैं। वह और रामचंद्र पटियाला में रहते हैं। उसके छोटे भाई ने उससे किसी बात का कोई जिक्र नहीं किया था। कई दिनों से परिवार से मुलाकात नहीं हुई थी। फोन पर वायरल फोटो को देखकर घटना की जानकारी मिली।

गर्मी से राहत पाने जीजा संग सोई साली तो आधी रात को मचा बवाल,…


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें