दिल्ली-NCR बारिश: बेटी को ले जा रहा था स्कूल, करंट से मौत

0
185
man dies due to current
गाजियाबाद दिल्ली-एनसीआर पूरा बारिश में डूबा हुआ है और हर जगह से जलभराव, बिल्डिंग गिरने और सड़कें धंसने की खबरें आ रही हैं। इसी बीच इंदिरापुरम में शासन की लापरवाही से खुले पड़े तार ने एक शख्स की जिंदगी ही उससे छीन ली है। करंट की चपेट में आकर 34 साल के एक युवक की मौत हो गई है।
यह घटना इंदिरापुरम के के शिप्रा सनसिटी इलाके की बताई जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, भारी बारिश हो रही थी और सरोज कांडा नाम के यह शख्स अपनी बेटी को स्कूल की बस तक छोड़ने के लिए निकले थे। काफी देर तक स्कूल की बस स्टैंड पर नहीं पहुंची तो वह बच्ची को लेकर घर वापस आने लगे। बच्ची उनसे आगे-आगे चल रही थी और सरोज पीछे थे। बच्ची सही-सलामत घर पहुंच गई लेकिन रास्ते में खुले पड़े बिजली के तार पर पैर पड़ने से उन्हें करंट लगा और करंट का झटका उनकी जान ले गया।
heavy rainns in delhi
बिजली विभाग ने अगर समय रहते मेंटनेंस पर ध्यान दिया होता तो खुला पड़ा यह तार जानलेवा नहीं बनता। हर साल बरसात से पहले नगर निगम के अलावा बिजली और पथनिर्माण विभाग मेंटनेंस वर्क करता है। लेकिन इस तरह की दर्दनाक घटना से साफ है कि मेंटनेंस वर्क के नाम पर लापरवाही बरती जा रही है।

उधर, गाजियाबाद में ही खोड़ा में एक बिल्डिंग गिरने से 10 साल का बच्चा घायल हो गया है। ग्रेटर नोएडा में एक तीनमंजिला मकान गिर गया है, हालांकि इस घटना में पूरा परिवार सुरक्षित है। गाजियाबाद के इंदिरापुरम के पास ही स्थित वसुंधरा इलाके में वार्तालोक सोसायटी के पास सड़क का बड़ा हिस्सा धंस गया है और मंजर किसी झरने से कम नहीं लग रहा है।

पूरे दिल्ली-एनसीआर में लोग ट्रैफिक जाम से त्रस्त हैं। जगह-जगह जाम लगा है। लोगों को दफ्तर पहुंचने में देर हुई।