पति से इतना प्रेम कि उसकी खुशी के लिए प्रेमिका से करा दी शादी

17
crpf jawan maaried his girlfriend front of wife,CRPF jawan, married a girlfriend, front of wife, Chhattisgarh - देश न्यूज़,देश समाचार

पति से इतना प्रेम कि उसकी खुशी के लिए प्रेमिका से करा दी शादी

सीआरपीएफ जवान ने पत्नी के सामने की दूसरी शादी

जशपुरनगर (छत्तीसगढ़)पति-पत्नी के बीच कोई तीसरी आ जाए तो दंपति के बीच झगड़े होते हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ के जशपुर इलाके में एक पत्नी ने अपने पति का उसकी प्रेमिका से विवाह करा दिया।

बगीचा के बगडोल निवासी अनिल पैंकरा सीआरपीएफ का जवान है जो वर्तमान में वाराणसी में पोस्टेड है। चार साल पहले उसकी शादी सामाजिक रीति-रिवाज से पास के गांव में हुई थी। इसके बाद गांव की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से भी अनिल को प्रेम हो गया। जब भी अनिल छुटि्टयों में गांव आता था तो पत्नी के साथ कम और अपनी प्रेमिका के साथ ज्यादा वक्त बिताता था। यह देख अनिल की पत्नी ने उससे कहा कि ऐसे संबंध ठीक नहीं हैं। पत्नी की रजामंदी के बाद परिवार और समाज की बैठक हुई। सामाजिक बैठक में भी अनिल की पत्नी ने किसी तरह की आपत्ति नहीं होने की बात कही। शनिवार को फिर से अनिल की शादी हुई। इसके लिए मंडप सजा, परिवार वाले, नाते रिश्तेदार बुलाए गए। पूरे गांव के सामने अनिल से दूसरी शादी की गई। मंडप पर विवाह के वक्त अनिल की पत्नी और प्रेमिका दोनों सज संवरकर बैठे थे। मंडप में एक दूल्हा व दो दुल्हन नजर आए। गैरकानूनी होने के बाद भी इस शादी की जिलेभर में चर्चा रही।

यह भी पढ़ें:- पुलिस को लड़की की डायरी में लिखे मिले ये 2 शब्द…

संतान के लिए की दूसरी शादी 
गांव के सरपंच ललित का कहना है कि पहली पत्नी से अनिल को संतान नहीं हो रही थी। यह भी अनिल की दूसरी शादी का कारण बना। परिवार वाले दूसरी बहू लाने के लिए इसलिए भी राजी हुए। बीते साल अनिल के छोटे भाई की शादी थी। पर उसके भाई ने बारात जाने वाले दिन ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। ऐसी स्थिति में अनिल परिवार का इकलौता लड़का है। अनिल को अपनी पत्नी से संतान नहीं हो रहा था। इसलिए परिवार वाले भी अनिल की दूसरी शादी कराना चाहते थे।
हिन्दू मैरिज एक्ट के तहत अपराध 
वैसे गांव में शादी बड़े धूमधाम से हुई है पर हिन्दू मैरिज एक्ट के तहत यह शादी गैरकानूनी है। अधिवक्ता रामप्रकाश पाण्डेय ने बताया हिन्दू मैरिज एक्ट के तहत कोई भी व्यक्ति पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी नहीं कर सकता है। इसके लिए पहले उसे पत्नी को तलाक देना जरूरी है।

यह भी पढ़ें:- हालत देखकर लगता है पाकिस्तानी जेल में गजानंद को किया गया टॉर्चर


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें