आरती के दौरान बजाता है घंटे-झाल, भजन के समय करता है डांस

32
aajtaklives news, news in hindi, hindi news, rajasthan news, monkey serves in temple, bajrangarh, jaipur news,Hanuman Chalisa, rajasthan, Hanuman temple, Ajmer, Hanuman ji, latest hindi news

8 साल से मंदिर की सेवा कर रहा ये बंदर; लोग बताते हैं साक्षात बालाजी का रूप है ‘रामू’, भक्तों को यूं देता है आशीर्वाद

आरती के दौरान बजाता है घंटे-झाल, भजन के समय करता है डांस

अजमेर (Rajasthan). बजरंगगढ़ में मौजूद हनुमान जी के एक प्राचीन मंदिर में बेहद अनोखा नजारा देखने को मिलेगा। दरअसल, इस मंदिर की सेवा कोई इंसान नहीं बल्कि एक बंदर (Moneky Serves in Hanuman Temple) करता है। ‘रामू’ नाम का यह बंदर 8 साल से मंदिर की सेवा में लगा हुआ है। यहीं खाता-पीता है और सोता भी है। लोग यह तक कहने लगे हैं कि रामू साक्षात बालाजी का रूप है। बता दें कि मंदिर में स्थित हनुमान जी की मूर्ति का मुंह खुला हुआ है। ऐसी मान्यता है कि भक्तों द्वारा अर्पित किया गया प्रसाद सीधा हनुमानजी के मुंह तक पहुंचता है।

यह भी पढ़ें : लड़की के साथ 1 साल तक रोज दरिंदगी करते रहे दो…

भजन के समय करता है डांस

मंदिर में हनुमान चालीसा के पाठ के वक्त रामू शांत होकर चुपचाप बड़े ध्यान से उसे सुनता है। वहीं, आरती के समय घंटी और झाल बजाता है। इतना ही नहीं, भजन के समय नाचता भी है। दिलचस्प बात यह है कि मंदिर आने वाले भक्तों को वह खुद सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद देता है। इसके अलावा बाकी भक्तों की तरह खुद भी माथे पर टीका लगवाता है।

इनसे है करीबी रिश्ता

ओंकार सिंह इस मंदिर की चौकीदारी करते हैं। उनका कहना है कि रामू से उन्हें बेहद लगाव है। ओंकार बताते हैं, 8 साल पहले रामू किसी मदारी से छूटकर इस मंदिर में आया था। तब से यहीं रह रहा है। चौकीदार का कहना है कि जब रामू आया था तब उसकी तबीयत काफी खराब थी। उन्होंने ही उसकी सेवा की। यही वजह है कि इन दोनों के बीच गहरा रिश्ता बन गया है।

यह भी पढ़ें : कुत्तों के साथ संबंध बनाने को किया मजबूर, बात नहीं मानी…

यह भी पढ़ें : गैंगरेप के बाद वो हो गई प्रेग्नेंट, इसके बाद भी उसके साथ होता रहा रेप

यह भी पढ़ें : 10 साल की साली से 7 महीने तक किया गैंगरेप, अननेचुरल और ओरल सेक्स भी करते थे

यह भी पढ़ें : धमकी देकर कई दिन तक किया लड़की से रेप, इसके बाद तीन और दोस्तों से करवाया गैंगरेप


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें