Railway Recruitment: बेरोजगार नौजवानों के लिए बड़ी खबर

226
,Railway,RRB Recruitment 2018,RRB Recruitment,RRB,RRB Admit Card,CBT,RRB Group C,Piyush Goyal,railway jobs 2018

नई दिल्ली: RRB Recruitment 2018: रेलवे (Railway) में जल्द ही बड़े स्तर पर भर्ती होगी. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पटना में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि रेलवे में आरपीएफ (RPF) के करीब 10 हजार पदों पर भर्ती होगी और इसमें 50 प्रतिशत सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित होगी. साथ ही रेलवे में 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा (CBT) के आधार पर होगी. उम्मीदवारों को बिना इंटरव्यू के परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर जॉब दी जाएगी. 

आपको बता दें कि रेलवे ने इससे पहले फरवरी के महीने में ग्रुप सी (Group C) Alp & Technicians के 26 हजार 502 पदोंं और ग्रुप डी (Group D) के 62 हजार 907 पदों पर वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. रेलवे ग्रुप सी के पदों  पर भर्ती परीक्षा आयोजित करा रहा है. ग्रुप सी (RRB Group C) के पदों पर पहले दिन 9 अगस्त को परीक्षा शुरू हुई थी. आज यानी 13 अगस्त को तीसरे दिन की कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा (CBT) हो रही है. इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (RRB Admit Card) 9 अगस्त को जारी किया गया था.

13 अगस्त के बाद अब भर्ती परीक्षा 14, 17, 20, 21, 29, 30 और 31 अगस्त को होनी है. हर दिन परीक्षा 3 शिफ्टों में होगी. परीक्षा सुबह 10 से 11 बजे, दोपहर में 1 से 2 बजे और शाम को 4 से 5 बजे के बीच होगी. इसके आलावा ग्रप डी के पदों पर भी भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के तारीख को लेकर रेलवे की तरफ से अभी कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. ग्रुप डी की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (RRB Admit Card) अगस्त महीने के आखिरी तक जारी किया जा सकता है.