रेलवे में 1.50 लाख से अधिक नियुक्तियां जल्द

30
aajtaklives news, news in hindi, hindi news, Indian Railways, Jobs in Railway, Ministry of Railways, Bihar News, Hindustan,भारतीय रेल, रेलवे में नौकरी, रेल मंत्रालय, बिहार समाचार, हिन्दुस्तान,Hindi News, News in Hindi

रेलवे में 1.50 लाख से अधिक नियुक्तियां जल्द

देश के सभी 21 रेलवे बोर्ड को मिलाकर लगभग डेढ़ लाख वैकेंसी निकाली जाएगी। रेलवे बोर्ड की ओर से वैकेंसी निकालने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने सभी बोर्डों को पत्र भेजकर 14 फरवरी 2019 तक रिक्तियां उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है ताकि समय पर चयन प्रक्रिया को प्रारंभ किया जा सके।

यह भी पढ़ें : पढ़िए, लड़के क्यों अब खुद से बड़ी उम्र की लड़कियों को पसंद करने लगे…

आयोग के अध्यक्ष ने निर्देश दिया है कि नये आरक्षण नियमों के अनुसार रिक्तियां मांगी गई हैं। आयोग का पत्र प्राप्त होने के बाद पूर्व मध्य रेलवे ने तीन हजार रिक्तियां दिखाई हैं। मार्च 2021 तक रिक्त होने वाले पदों के विरुद्ध भी भर्तियों का विवरण तैयार करने को कहा गया है। इधर, आरआरबी से रिक्त पदों की जानकारी मिलने के तुरंत बाद ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि पत्र प्राप्ति के बाद तीन हजार पद चिह्नित किए गए हैं।

इसबार नॉन ग्रेजुएट टेक्निकल, नॉन टेक्निकल अंडर ग्रेजुएट, पारा मेडिकल और लेवल वन कैटोगेरी की भर्ती की तैयारी प्राथमिकता के आधार पर की जाएगी। इधर, बड़े पैमाने पर वैकेंसी आने से युवाओं में खुशी की लहर है। वहीं प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराने वाले डा. एम रहमान ने बताया कि इतनी बड़ी संख्या में नियुक्ति आने से युवाओं को फायदा होगा। इसकी तैयारी में युवाओं को लग जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : साली को 10 दिन तक भूखा-प्यासा रखकर जीजा और उसके दोस्त…

यह भी पढ़ें : गुड़गांव : ऑटो चालक ने अपने 3 साथियों के साथ किया गर्भवती महिला से…

यह भी पढ़ें : जानें, अच्छा संभोग कितनी देर का होना चाहिए?


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें