रेलवे भर्ती परीक्षा 2018: ग्रुप डी व सी के 90,000 पदों के लिए एग्जाम की संभावित तारीखें घोषित

187
railway exam date, rrb exam date, group d exam date, railway recruitment 2018 exam date, railway exam date, railway group d bharti 2018, rrb group d bharti 2018, railway jobs, railway 90000 jobs, rrb exam pattern, alp exam patter, railway exam, Railways jobs, govt jobs, train jobs, railway recruitment, railway 90000 vacancy, reservation in railway job, Railway Recruitment 2018, rrb Recruitment, railway Group C and Group D posts, rrb Recruitment selection process, rrb, rrb 2018, rrb jobs 2018, railway recruitment board 2018,रेलवे भर्ती परीक्षा तिथि, रेलवे भर्ती, 2018, आरआरबी एग्जाम डेट, रेलवे 90000 वैकेंसी, रेलवे ग्रुप डी भर्ती 2018, आरआरबी ग्रुप डी भर्ती 2018

RRB  recruitment 2018 , railway 90000 group d, c vacancy: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार रेलवे ने 90 हजार पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण की लिखित परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। हालांकि ये तारीख संभावित है, लेकिन इस घोषणा से 2 करोड़ 37 लाख आवेदकों को बड़ी राहत मिली है। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने कहा है कि ग्रुप डी और ग्रुप सी के लिए पहले चरण का कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) अगस्त, सितंबर, अक्टूबर 2018 में आयोजित होगा। इस ऐलान के साथ अब उम्मीदवार अपनी परीक्षा की तैयारी की सटीक रणनीति बना सकते हैं। इसके अलावा आरपीएफ के पदों पर निकली वैकेंसी के लिए परीक्षा भी सितंबर, अक्टूबर, नवंबर के दौरान होगी।

नोटिफिकेशन में आरआरबी ने कहा था परीक्षा अप्रैल/मई माह में आयोजित हो सकती है। लेकिन अत्यधिक आवेदनों के आने की वजह से परीक्षा का कार्यक्रम आगे बढ़ाया गया है। रेलवे ने कुछ दिनों पहले नोटिस जारी करते हुए कहा कि आवेदन पत्रों की छंटनी का काम चल रहा है और यह जल्द पूरा होगा। जुलाई के पहले सप्ताह में परीक्षा देने के योग्य व वैध उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी।

युवाओं ने 29 जून को किया था प्रदर्शन 
हजारों युवाओं ने 29 जून को ‘रोजगार मांगे इंडिया’ के बैनर तले देश भर में विरोध प्रदर्शन किया था और रेलवे से परीक्षा की तिथि जारी करने की मांग की थी। प्रदर्शनकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली और कोलकाता में रेलवे भर्ती बोर्ड के कुछ अधिकारियों से भी मुलाकात की थी। रेल भवन के सामने विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों का कहना था कि इंटरनेट पर परीक्षा की तारीखों को लेकर फर्जी खबरें वायरल हो रही हैं। फर्जी खबरों से उम्मीदवारों को काफी परेशानी हो रही है। प्रदर्शनकारियों ने आरआरबी के कार्यकारी निदेशक अमिताभ खरे से भी मुलाकात की थी।

आरआरबी ने परीक्षा की संभावित तारीख घोषित करते समय उम्मीदवारों को सलाह दी है कि वह केवल आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट्स पर भरोसा करें। फर्जी खबरों से गुमराह होने से बचें।