Moto Z3 Play लॉन्च, इसमें है एआई फीचर्स वाला ड्यूल कैमरा

94
moto z3 play news

नई दिल्ली
लेनोवो के मालिकाना हक वाला मोटोरोला ने अपनी ज़ेड सीरीज़ का नया फोन मोटो ज़ेड3 प्ले ब्राज़ील में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने ऐलान किया कि मोटो ज़ेड3 प्ले बाज़ार में मौज़ूद सभी मोटो मॉड्स के साथ काम करेगा। स्मार्टफोन की कीमत 601 डॉलर है और यह ब्राज़ील में रिटेल स्टोर्स में खरीदने के लिए उपलब्ध है। आने वाले दिनों में मोटो ज़ेड3 को बाकी बाज़ारों में भी लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। अमेरिका में Moto Z3 Play को बैटरी मोटो मॉड के साथ बेचा जाएगा।
Advertisement





स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो मोटो ज़ेड3 प्ले में 6 इंच फुल एचडी+ 1080 x 2160 पिक्सल रेज़ॉलूशन की स्क्रीन है। स्मार्टफोन में मोटोरोला ने फिंगरप्रिंट सेंसर की जगह बदकर इसे साइड में दिया है। हालांकि, स्मार्टफोन में स्क्रीन पर नीचे की तरफ जेस्चर बेस्ड वन बटन नेविगेशन बार दिया जाएगा। स्मार्टफोन मोटो डिस्प्ले और मोट ऐक्शंस सपॉर्ट करता है।

मोटो ज़ेड3 प्ले में 1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है। फोन ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। डिवाइस में 4 जीबी रैम और 32 जीबी व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। यूजर्स स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 2 टीबी तक बढ़ा सकते हैं।
Advertisement





स्मार्टफोन ड्यूल सिम सपॉर्ट करता है और ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। स्मार्टफोन में ड्यूल-टोन एलईडी फ्लैश, अपर्चर एफ/1.7 के साथ 12 मेगापिक्सल प्राइमरी और अपर्चर एफ/2.2 के साथ 5 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन में सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए अपर्चर एफ/2.0 के साथ 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है। मोटो ज़ेड3 प्ले में वाटर-रीपैलेंट नैनो कोटिंग है और इसे धूल से भी नुकसान नहीं पहुंचेगा।

मोटो ज़ेड3 प्ले का डाइमेंशन 156.5 x 76.5 x 6.7 मिलीमीटर है। फोन को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी है जो टर्बो-पावर चार्जिंग सपॉर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी वीओएलटीई, 3जी, वाई-फाई, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। मोटो ज़ेड3 प्ले डीप इंडिगो कलर में आता है।