iPhone X, Pixel 2 XL, Galaxy S9 जैसे दमदार स्मार्टफोंस को भी इस मामले में पछाड़ा Xiaomi Mi 8 ने

120
Xiaomi Mi 8

Xiaomi द्वारा पिछले साल अप्रैल में अपने Xiaomi Mi 6 स्मार्टफोन को लॉन्च करने के बाद कंपनी ने Mi 7 को लॉन्च करने के स्थान पर कल चीन में अपने Xiaomi Mi 8 को लॉन्च कर दिया है। यह एक टॉप-एंड स्मार्टफोन है, इसके इसके और कैमरा को देखते हुए इसे एक दमदार स्मार्टफोन का नाम दिया जा सकता है। इसके कैमरा की अगर बात करें तो आपको बता देते हैं कि DxOMark पर इस डिवाइस को अभी तक के सबसे ज्यादा स्कोर प्राप्त हुए हैं। इसका मतलब है कि इस प्लेटफार्म पर Xiaomi Mi 8 डिवाइस ने Apple iPhone X, Samsung Galaxy S9, और Google Pixel 2 XL को भी पीछे छोड़ दिया है। इसका मतलब है कि यह डिवाइस दमदार फोटोग्राफी करता है।
Advertisement





हालाँकि कैमरा की चर्चा करें तो इस डिवाइस में Xiaomi Mi MIX 2S जैसा ही कैमरा यूनिट मौजूद है। इस डिवाइस में आपको ड्यूल 12-मेगापिक्सल के कैमरा यूनिट मिल रहे हैं, इसमें से एक वाइड एंगल f/1.8 सेंसर दिया गया है, इसके अलावा इसमें एक दूसरा एक टेलीफोटो लेंस है जो आपको f/2.4 अपर्चर के साथ आया है। यह कैमरा चार-एक्सिस ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन, PDAF, और LED फ़्लैश से लैस है।

आपको बता दें कि Xiaomi Mi 8 स्मार्टफोन में एक वाइडर HDR रेंज मौजूद है, इसका मतलब है कि दिन की रौशनी में यह डिवाइस सबसे बढ़िया तसवीरें लेने में सक्षम हैं, लेकिन अगर Xiaomi Mi MIX 2S की चर्चा करें तो इसमें कुछ कम HDR रेंज मौजूद है। हालाँकि कहीं कहीं डिटेल्स में कुछ कमी आप देख सकते हैं, लेकिन ऑब्जेक्ट इसमें अच्छे कैप्चर होते हैं, लेकिन कहीं कहीं आर्टिफीसियल नॉइज़ रिडक्शन के कारण यह भी डिटेल्स खो सकते हैं। Xiaomi Mi 8 डिवाइस सही एक्सपोज़र और कंट्रास्ट के मामले में सबसे बढ़िया है।
Advertisement





इसके अलावा डिम लाइट में भी यह कैमरा बेहतरीन कहा जा सकता है। इस तरह की रौशनी में यह अच्छी तसवीरें ले सकता है। इसका ऑटोफोकस भी काफी स्नैपी और एक्यूरेट है। इसके माध्यम से आप एक ब्लर फ्री तस्वीर ले सकते हैं। हालाँकि DxOMark पर इस बात को नोटिस किया गया है कि इसमें आपको एक ग्रीन हेज़ दिखता है, हालाँकि आप इसे तस्वीर लेते समय सुधार सकते हैं।

अगर स्कोर आदि की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस मामले में Xiaomi Mi 8 डिवाइस को गूगल पिक्सल 2 XL, iPhone X, HTC U12+, सैमसंग गैलेक्सी S9, और Note 8 स्मार्टफोन को भी पीछे छोड़ देता है।