7 दिनों तक बिना कुछ खाए जिंदा मिला मिट्टी में धंसा बछड़ा

27
6 month old calf found alive after being buried under the rubble for 7 days,khabre zara hat ke

नेशनल डेस्क. कर्नाटक के कांगड़ा जिले में सात दिन तक गाय का बछड़ा मिट्टी में धंसा रहा। 8वें दिन जब घरवालों को पता चला तो उसे बाहर निकाला। आश्चर्य की बात थी कि सात दिन बाद भी बछड़ा जिंदा था। मामला कांगड़ा के कल्लूर गांव का है।

– कल्लूर गांव में 16 अगस्त को भारी बारिश के बाद लैंडस्लाइड हुआ। स्थानीय लोगों ने बताया कि अचानक हुए लैंडस्लाइड से लोगों को संभलने का मौका नहीं मिला। जर्नादन नाम के शख्स ने बताया कि उस दिन लैंडस्लाइड से पहले उसने अपनी गाय की रस्सी खोल दी थी, जिसकी वजह से गाय तो बच गई लेकिन गाय का छह महीने का बछड़ा लैंड स्लाइड में कहीं दब गया।

बछड़े की काफी खोजबीन की : लैंडस्लाइड के बाद गाय का घर तबाह हो गया। सभी लोग सुरक्षित थे, लेकिन बछड़े का पता नहीं चल रहा था। काफी खोजबीन हुई। जर्नादन ने बताया कि 8वें दिन उसे मिट्टी के कीचड़ में चमचमाती आंख दिखी। उन्होंने मिट्टी हटाई तो देखा कि बछड़ा अंदर धंसा था।

बिना कुछ खाए जिंदा था : जनार्दन ने बताया कि सात दिन तक बिना कुछ खाए बछड़ा जिंदा था। हालांकि लैंडस्लाइड की वजह से उसके पैर में चोट आई है इसलिए वो चल नहीं पा रहा है। जनार्दन उसे अपने कंधे पर उठाकर घर लाए। फिलहाल उसका इलाज कर रहे हैं। लेकिन सभी को आश्चर्य इस बात का है कि सात दिन तक बिना कुछ खाए छह महीने का बछड़ा जिंदा कैसे बच गया।