सेना की धुआंधार ऑपरेशन से यहां सभी आतंकिया का सफाया, घाटी का पहला आतंक मुक्त जिला बना

25
Baramulla, declared, militant free, district, Jammu & Kashmir, terrorists, killed, Encounter, terrorist free, Kashmir news, कश्मीर न्यूज, कश्मीर आतंकी, बारामूला, आतंक मुक्त शहर, Jammu & Kashmir news, जम्मू-कश्मीर न्यूज,,Baramulla, Jammu and Kashmir Police, Jammu

कभी था ये हिज्बुल आतंकियों का गढ़, पर सेना और पुलिस ने मार गिराए आखिरी बचे 3 आतंकी भी, आतंक के दंश के आजाद हुआ ये शहर

सेना की धुआंधार ऑपरेशन से यहां सभी आतंकिया का सफाया, घाटी का पहला आतंक मुक्त जिला बना

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले को हिज्बुल का गढ़ कहा जाता था लेकिन सेना और पुलिस ने इसे आतंक के दंश के आजाद करा लिया है। बुधवार को बारामूला की मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे जाने के बाद पुलिस ने इस आतंक मुक्त जिला घोषित किया है। राज्य के डीजीपी ने इस बात की पुष्टि की।

यह भी पढ़ें : कुकर्म कर मार डाला युवक के एक हाथ पर बंधी थी रस्सी, नीचे से था नग्न

कश्मीर का पहला आतंकमुक्त जिला
– पुलिस के स्पोक्समैन के मुताबिक, बारामूला कश्मीर का ऐसा आतंक प्रभाविक जिलों में ऐसा पहला जिला बन गया है, जहां कोई जिंदा आतंकी नहीं बचा है।
– जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस कामयाबी के लिए स्थानीय जनता को शुक्रिया अदा किया कि उन्होंने जिले में सुरक्षा के लिए लिहाज से बेहतर माहौल दिया।
– जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ”बारामूला जिले में बुधवार के ऑपरेशन में 3 आतंकी मार गिराए गए, जिसके बाद ये पहला आतंकी मुक्त जिला बन गया है।”

इन हमलों को अंजाम देने का आरोप
– प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस और सीआरपीएफ के इस ज्वाइंट ऑपरेशन में मारे गए आतंकियों के पास से सेना ने 3 एके-47 राइफल बरामद की थी। इन आतंकियों पर 3 स्थानीय युवाओं की हत्या का आरोप था।
– पुलिस के मुताबिक, तीनों आतंकियों पर षडयंत्र रचने और सिक्योरिटी फोर्सेज के ठिकानों पर कई आतंकी हमलों को अंजाम देने के आरोप हैं,। इन्हीं आतंकियों ने दिसंबर 2017 और जनवरी 2018 में बारामूला पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड अटैक किया था।
– पुलिस के स्पोक्समैन ने बताया कि आतंकियों को सरेंडर करने का पूरा मौका दिया गया। पर जब उन्होंने अरेस्ट करने पहुंची फोर्से पर फायरिंग शुरू कर दी। तब दोनों तरफ से हुई गोलाबारी वो मारे गए।

यह भी पढ़ें : हैवानियत: पत्नी के अवैध संबंधों के शक में बेटी का गला…

यह भी पढ़ें : पिता से आपसी रंजिश में सात साल की बच्ची से किया रेप, हत्या

यह भी पढ़ें : अंधविश्वास के नाम पर तांत्रिक ने किया 120 महिलाओं से रेप

यह भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर: पिता बना हैवान, अपनी बेटी के साथ रेप कर…


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें