शाहरुख़ के मन्नत से भी बड़ा है धोनी का 7 एकड़ में फैला ये जन्नत, देखें तस्वीरें

87

महेंद्र सिंह धोनी किसी इंट्रोडक्शन के मोहताज़ नहीं हैं।दुनिया में शायद ही कोई ऐसा क्रिकेट फैन होगा जो धोनी को ना जानता हो।भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान बैट्समैन विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी जितने बड़े स्टार वो अपनी क्रिकेट के दुनिया में हैं उतने ही बड़े स्टार अपने पर्सनल लाइफ में भी हैं।उनका रहन सहन और स्टाइल देख कर बड़े बड़े चौंक जाते है। धोनी झारखण्ड के राजधानी रांची के रहने वाले हैं ।बचपन से लेकर क्रिकेट के दुनिया में कदम रखने तक उनका जीवन बहुत साधारण रहा है।सिंप्लिसिटी और स्टाइल के सबसे बड़े उदहारण है महेंद्र सिंह धोनी।

महेंद्र सिंह धोनी के इस सिंप्लिसिटी और स्टाइल का जीता जागता उदहारण है उनका नया घर।जी हाँ-रांची के रिंग रोड में धोनी ने अपना नया घर बनाया है जिसे देख कर आप भी बोल उठेंगे घर हो तो ऐसा।उनका ये नया घर पुरे 7 एकर में फैला हुआ है।घर की सुंदरता देखते ही बनती है,घर के चारों तरफ हरयाली है। इतना ही नहीं प्लॉट के बड़े से हिस्से में गार्डन भी बनाया गया है।

 

 

dhoni house

धोनी का ये नया घर सभी सारी मॉडर्न सुख सुविधा से लैस है।घर के अंदर उनके नेट प्रैक्टिस के लिए क्रिकेट पिच है।इसके अलावे घर में अल्ट्रा मॉडर्न जिम है।इतने सब के बाद भी घर का बड़ा हिस्सा खाली छोड़ दिया गया है ताकि आने वाले दिनों में धोनी वहां अपनी बेटी की पसंद से कुछ बनवा सकें. धोनी के घर की तश्वीरों को उनकी पत्नी साक्षी धोनी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करती रहती है ।अगर आपको भी उनके घर की साड़ी तश्वीर देखनी है तो साक्षी धोनी के इंस्टाग्राम अकाउंट से देख सकते हैं।

धोनी का ये घर पुरे 3 साल में बन कर तैयार हुआ है।इस घर से पहले धोनी का परिवार रांची के हरमू रोड के पास रहते थे लेकिन अब सब यहाँ सिफ्ट हो गए हैं।धोनी की सालाना इनकम उनके टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले तक 170 करोड़ थी।टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी उनके इस कमाई में ज्यादा फर्क नहीं पड़ा है।

धोनी अपने हेयर स्टाइल के लिए भी काफी मशहूर रहे हैं।समय समय पर धोनी अपने हेयर स्टाइल को चैंज कर के काफी सुर्ख़ियों में आ जाते हैं।उनके लंबे बालों का ट्रेंड कुछ ऐसा था की देश के आधे युवा क्रिकेट फैन ने अपने बाल लंबे करवा लिए थे।आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन की धोनी अपनी पर्सनल लाइफ में बॉलीवुड स्टार जॉन अब्राहम के बालो के फैन हैं।