शाजापुर में भीषण हादसा : ट्रॉले की चपेट में आने से पति-पत्नी और 10 साल के बेटे की मौत, टुकड़ों में बंटे शवों को चादर में लपेटकर ले जाना पड़ा

221
Road accident

इंदौर.शाजापुर में रविवार को आगरा-मुंबई नेशनल हाईवे -3 पर हुए दर्दनाक हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हादसा इतना दर्दनाक था कि मृतक पति-पत्नी और बच्चे के शव को चादर में पलेटकर पीएम के लिए ले जाना पड़ा। हादसा उस समय हुआ जब पाइप से भरा एक ट्रॉला साइड से गुजर रहे बाइक सवार पर अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में घायल ट्रक चालक और क्लीनर को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती करवाया है, वहीं ट्राॅले को जब्त कर जांच शुरू कर दी है।
Advertisement




कैसे हुआ हादसा

– पुलिस के अनुसार हादसा (आगरा-मुंबई नेशनल हाईवे -3) एबी रोड स्थित सनकोटा गांव के पास रविवार को हुआ। मृतक कैलाश चंद्र, पत्नी श्यामू बाई और उनका 10 साल का बेटा केतन निवासी मौजमखेड़ी, उज्जैन हैं।

– मिली जानकारी अनुसार कैलाश चंद्र सारंगगढ़ से मक्सी की ओर आ रहा था, जबकि पाइप से भरा ट्रॉला मक्सी से सारंगगढ़ की ओर जा रहा था। शाजापुर से कुछ दूर एबी रोड पर स्थित सनकोटा गांव के पास ट्राॅला अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया।

– ट्रॉले के पलटते ही साइड से बाइक से पत्नी और बच्चे के साथ गुजर रहा कैलाशचंद्र इसकी चपेट में आ गया। ट्रॉले में लदे पाइप इन पर से होकर गुजर गए, जिससे तीनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।
Advertisement





चादर में लपेटकर ले जानी पड़ी लाशें

– हादसा इतना भीषण था कि मौके पर पहुंची पुलिस भी पलभर के लिए भौंचक रह गई। घटनास्थल का मंजर बहुत ही डरावना था।

– कैलाशचंद्र का एक पैर कटकर बाइक से चिपका हुआ था, जबकि बॉडी का अन्य हिस्सा करीब 20 फीट दूर पड़ा था। कैलाश के शरीर का हर हिस्सा टूट चुका था। पेट से नीचे का भाग को पूरी तरह से चिपका हुआ था।

– कैलाश की तरह ही उसकी पत्नी का भी कमर से नीचे वाला हिस्सा पाइप की चपेट में आने से सड़क पर चपककर अलग हो चुका था।

– बेटे केतन की बाॅडी भी बहुत ही दर्दनाक हालत में मिली। तीनों के शव को पुलिस चादर में लपेटकर पीएम के लिए अस्पताल लेकर पहुंची।

हाइसे में ट्रॉला चालक भी गंभीर

– ट्रॉले के अनियंत्रित होकर पलटते ही उस पर लदी पाइप सड़क पर दूर तक लुढ़क गए। वजन ज्यादा होने से ट्रॉला भी दो हिस्साें में बंट गया। हादसे में ड्राइवर और क्लीनर बाहर नहीं निकल पाए और स्टेयरिंग में फंस गए। उन्हें पुलिस ने निकालकर गंभीर हालत में अस्पताल पहुंया।
Advertisement





पलट कर हाईवे पर दो टुकड़ाें में बंटा ट्रॉला, जेसीबी की मदद से हटाया

– ट्रॉला पलटते ही कई फीट दूर तक घिसटकर बीच हाईवे पर 2 टुकड़ाें में बंट गया। जिससे उसमें बाइक भी फंस गई और काफी दूर तक चली गई। ट्रॉले के बीच सड़क पर आने से दोनों ओर लंबा जाम लग गया। जाम को देखते हुए सड़क से सटे खेत से लोगों ने वाहनों को निकलाना शुरू किया। काफी देर की मशक्कत के बाद पुलिस ने जेसीब की मदद से ट्रॉले काे सड़क से हटवाया, जब तक कर ट्रैफिक दुरुस्त हुआ।

हादसे को लेकर अलग-अलग बातें…

– हादसा कैसे हुआ अभी यह तय नहीं हो पाया है, क्योंकि हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि ट्रॉला सवार दोनों ही लोग गंभीर हैं। ऐसे में दो बात सामने आ रही है, पहली बाइक अनियंत्रित होकर पलटा और पाइप गिरने से बाइक सवार चपेट में आ गया। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि बाइक सवार जब साइड से निकला तभी ट्रॉला अनियंत्रित होकर बाइक सवार के ऊपर गिर गया।