लड़की ने ऐसे किया सेक्स रैकिट का भंडाफोड़, मां ने ₹40 हजार महीने में बेचा था

253
Sex racket in Delhi

दिल्ली की एक 16 साल की लड़की जिसे जबरन देह व्यापार में धकेला गया था, उसकी वजह से मनाली में चल रहे एक बड़े सेक्स रैकिट का भंडाफोड़ हो सका। मिली जानकारी के मुताबिक, मासूम लड़की को उसकी सगी मां ने ही इस काली दुनिया में फेंका था। लड़की के मुताबिक, मां ने कुछ महीनों पहले उसे दो दलालों के हाथ बेच दिया था जिसके बदले में वह उनसे 40,000 रुपये महीना लेती थी।

लड़की ने पुलिस को बताया कि दलाल उसे पिछले महीने मनाली लेकर आए थे। शनिवार को जब उन्होंने उसे एक ग्राहक के पास भेजा तो वह किसी तरह वहां से भाग गई और एक हॉस्पिटल में जा पहुंची। वहां के स्टाफ की मदद से उसने बच्चों की मदद करने वाली हेल्पलाइन नंबर 1098 पर फोन किया। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने रविवार को आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया। इसमें सेक्शन 376 (रेप) पॉक्सो और अवैध तस्करी आदि शामिल हैं।

पकड़ा गया मुख्य आरोपी
पुलिस ने लड़की के बयान के आधार पर कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी को मनाली से ही गिरफ्तार कर लिया। वह पंजाब के जिराकपुर का रहनेवाला है। लड़की के मुताबिक, उसके जैसी कई और लड़कियों से जबरन यह काम करवाया जा रहा है। फिलहाल वे लड़कियां अंडरग्राउंड हो गई हैं, लेकिन मनाली पुलिस उन्हें ढूंढने में लग गई है। मनाली के पुलिस अधिकारी को यह भी लगता है कि मामले के तार दिल्ली से जुड़े हो सकते हैं।

पिछले कुछ सालों में कुल्लू पुलिस तकरीबन 9 सेक्स रैकटों का पता लगा चुकी है, जिसमें कई महिलाओं-लड़कियों को बचाया गया। कुछ सालों से टूरिजम के साथ-साथ देह व्यापार ने भी मनाली में पैर जमा लिए हैं। गर्मियों के सीजन में दलाल ज्यादा लड़कियों को मनाली लाते हैं।