मेजर गोगोई ने कुछ गलत किया तो दिया जाएगा उचित दंड जो बनेगा नजीर: बिपिन रावत

113
Major Gogoi

नई दिल्ली: थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि हम (भारत) सरहद पर अमन चाहते हैं, लेकिन पाकिस्तान लगातार युद्धविराम उल्लंघन करता रहता है, जिससे जान-माल का मुकसान होता है, और ऐसी स्थिति में हमें जवाबी कार्रवाई करनी पड़ती है, लेकिन अगर पाकिस्तान शांति चाहता है, तो हम उनसे पहले करने की उम्मीद करते हैं, जो उनकी तरफ से घुसपैठ रोकने से शुरू होगी.

कश्‍मीरी युवकों से सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत बोले, नहीं मिलेगी ‘आजादी’ और आप सेना से नहीं लड़ सकते
Advertisement





कुछ वक्त पहले एक युवक को जीप से बांधकर घुमाने की वजह से चर्चा में आए मेजर गोगोई पर लगे नए आरोपों के बारे में थलसेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सेना में यदि किसी भी रैंक के किसी भी व्यक्ति ने कुछ गलत किया है और वह हमारी जानकारी में आता है, तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. अगर मेजर गोगोई ने कुछ गलत किया है, तो मैं कह सकता हूं कि उन्हें उचित दंड दिया जाएगा, और वह दंड ऐसा होगा, जो उदाहरण पेश करेगा.

कश्मीर और सेनाप्रमुख जनरल विपिन रावत की राय

0
टिप्पणियांरमज़ान के महीने के दौरान सेना के ऑपरेशन रोक दिए जाने के मुद्दे पर जनरल रावत ने कहा कि ऐसा लोगों को शांति का वातावरण दिखाने के उद्देश्य से किया गया, और अगर सब कुछ इसी तरह चलता रहा, तो हम कह सकते हैं कि नॉन-इनिशिएशन ऑफ कॉम्बैट ऑपरेशन्स (NICO) के बारे में सोचा जा सकता है, लेकिन अगर आतंकवादी गतिविधियां जारी रहीं, तो हम ऐसा नहीं कर पाएंगे.