ममेरे भाई से शादी करना चाहती थी बहन कहा- भाई ही बनेगा उसका पति वरना …

204
sister marriage wanted to cousin brother

नई दिल्ली।पंचों के विरोध के कारण ममेरे भाई से शादी नहीं होने की वजह से लड़की (भांजी) वसूली पर उतर आई। उसने मामा के परिवार को धमकाते हुए कहा- पांच लाख रुपए दो वरना खुदकुशी कर लूंगी। भांजी ने मामा से दो लाख रुपए भी ऐंठ लिए। इससे परेशान मामा ने 22 जुलाई को भांजी के खिलाफ वसूली करने की शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

लड़की ने उसके साथ गलत काम करने का भी लगाया आरोप

– पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़ित मामा ने बताया- 17 जून को इस मामले को लेकर पंचायत हुई। इसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई। पंचायत में गांव के सभी बुजुर्गों और महिलाओं के साथ लड़की की मां, चाचा और बहनें मौजूद थीं।

– लड़की ने पंचायत में उनके बेटेे पवन (काल्पनिक नाम) पर उसके साथ गलत काम करने आराेप लगाया। साथ ही कहा कि वह उससे शादी करना चाहती है।

– इस पर पंचायत ने यह कहते हुए शादी कराने से इंकार कर दिया कि भाई और बहन के बीच शादी नहीं हो सकती। समाज के लिए यह शर्मनाक है।

– उस वक्त सबने पंचायत का फैसला स्वीकार कर लिया। इस दौरान पंचों ने सबके सामने पवन से माफी मंगवाई। इसके बाद अगले दिन पीड़ित बेटेे के साथ दिल्ली लौट गया।

ये भी धमकी दी थी कि देखती हूं तुम लोग दूसरी जगह शादी कैसे करते हो

– अंबेडकर नगर में रहने वाले पीड़ित मामा के मुताबिक, दिल्ली लौटने के बाद भांजी ने धमकी भरे फोन करने शुरू कर दिए। वह बोली कि पांच लाख रुपए दो या पवन से शादी कराओ। शादी नहीं कराने पर वह खुदकुशी कर लेगी।

– धमकाते हुए कहा कि देखती हूं कि तुम लोग पवन की शादी दूसरी जगह पर कैसे करोगे। इसके बाद उसने पवन के होने वाले ससुराल में भी कॉल कर धमकाया और कहा कि अगर पवन के साथ अपनी बेटी की शादी करोगे तो ठीक नहीं होगा।

– कॉल की वजह से दोनों परिवार के बीच रिश्ता टूटने के कगार पर पहुंच गया। हालांकि, बाद में लड़की के डर से पवन की शादी धूमधाम से कराने के बावजूद सादे तरीके से आर्य समाज मंदिर में कराई गई। इसके बाद गाजियाबाद कोर्ट में शादी रजिस्टर्ड कराई गई।

धमकी के कारण पूरा परिवार डरा है, घर से निकलने में डरने लगा है पवन

– मामा ने बताया, 11 जुलाई को बेटे की शादी होने का पता चलने पर भांजी अंबेडकर नगर थाने पहुंच गई और वहां बेटे पर कई संगीन आरोप लगाए।

– इसके बाद मामले को सेटल करने के लिए अबकी बार 6 लाख रुपए की मांग की। किसी तरह एक लाख रुपए का इंतजाम कर उसे दे दिया गया और इसकी वीडियो भी बना ली।

– पीड़ित का कहना है कि भांजी की धमकी से पूरा परिवार डरा है। बेटा पवन घर से निकलने में भी डरने लगा है। वह एक होटल में नौकरी करता है। वह देर से घर आता है, ऐसे में रास्ते में कहीं उसके कोई अनहोनी न हो जाए। इससे पूरा परिवार डरा हुआ है।

– उनका कहना है कि भांजी इस जिद पर अड़ी है कि भाई ही उसका पति बनेगा, अगर वो उसका नहीं हुआ तो वह उसे किसी दूसरे का भी नहीं होने देगी।

भांजी को यह सोच दिल्ली लाए थे कि परिवार का खर्च उठाएगी: पीड़ित मामा

पीड़ित के मुताबिक, बहन के पति की मौत के बाद वह भांजी को यह सोचकर दिल्ली लेकर आए थे कि कहीं यहां कुछ काम कर वह परिवार का खर्च उठा लेगी। जिससे परिवार का भरण-पोषण हो सकेगा। इसके बाद यहां उसे काम भी दिलवा दिया। लेकिन एक दिन उसने बेटे पर गलत काम करने का इल्जाम लगा दिया। साथ ही 100 नंबर पर कॉल कर बेटे पर संगीन आरोप लगाया। कुछ महीने पहले यह मामला न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में पहुंचा। इसके बाद किसी तरह एक लाख रुपए भांजी को देकर किसी तरह बेटे को बचाया। पुलिस के सामने भांजी ने लिखित में भी दिया कि आगे वह कोई कार्रवाई नहीं करेगी। लेकिन कुछ दिनों के बाद फिर से भांजी ने फोन कर फंसाने की धमकी देने लगी।