बिना परीक्षा दिए लौट गई महिला लेकिन नहीं उतारा मंगलसूत्र…

47
,hoshiar singh,rajasthan ajmer,jhotwara,jaipur,alwar,rajasthan public service commission,rajasthan police

अजमेर। चार घंटे के साइबर कर्फ्यू के बीच रविवार को 1454 केंद्रों पर आरएएस प्री-2018 शांतिपूर्वक संपन्न हुई। 4.97 लाख अभ्यर्थियों में से 76% यानी 3,76,762 अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे। जयपुर में एक अभ्यर्थी ओएमआर शीट ले भागा। परीक्षा केंद्रों पर जांच के नाम पर अभ्यर्थियों को परेशानी उठानी पड़ी। उन्हें 2 घंटे पहले ही बुला लिया गया।

अभ्यर्थियों की या तो आस्तीन काट दी गई या कमीज उतारकर परीक्षा देनी पड़ी

– पूरी आस्तीन के कपड़ों में आए अभ्यर्थियों की या तो आस्तीन काट दी गई या कमीज उतारकर परीक्षा देनी पड़ी। जेवरात उतरवा लिए गए।

– अलवर जिले के यशवंत प्रताप स्कूल में परीक्षा देने पहुंची जिला प्रमुख रेखा को चेकिंग स्टाफ ने रोक लिया। उन्होंने मंगलसूत्र पहन रखा था। स्टाफ ने कहा- मैडम आपको मंगलसूत्र उतारना पड़ेगा।

– उन्होंने कहा- यह सुहाग की निशानी है, इसे नहीं उतार सकती। चाहे परीक्षा देने दो या नहीं। आखिर में वो बिना परीक्षा दिए वापस लौट गई।

गले और कानों के जेवरात उतरवाए

महिला अभ्यर्थियों द्वारा पहने कानों व गले के जेवरात भी सुरक्षा कर्मियों ने उतरवा दिए। कई अभिभावक वाहनों की चाबियों से कानों की बालियां आदि तोड़ते नजर आए। जो भी सामान अभ्यर्थी लेकर पहुंचे, उसे सेंटर के बाहर ही रखवा दिया गया।

परीक्षा के बाद ओएमआर शीट लेकर भागा अभ्यर्थी

– एक अभ्यर्थी परीक्षा समाप्ति के बाद ओएमआर शीट लेकर भाग गया। बाद में पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

– आयोग सचिव पीसी बेरवाल ने बताया, झोटवाड़ा स्थित टेलेंट पब्लिक स्कूल के परीक्षा केंद्र पर यह घटना हुई। यहां परीक्षा दे रहा अभ्यर्थी होशियार सिंह परीक्षा समाप्ति के बाद ओएमआर शीट केंद्र पर जमा कराने की बजाए साथ ले भागा। सेंटर स्टाफ और स्थानीय प्रशासन ने तुरंत इस मामले में कार्रवाई कर अभ्यर्थी को पकड़ लिया।