पलभर में चली गई मासूम की जान, फिर पुलिस जांच में सामने आए कई खुलासे

33
Khatna, Circumcision, KZHK, man charged for murder after wrong circumcision, Man Charged With Murder After Doing Wrong circumcision of 2 year old boy,Italy, Nigeria

रोम. में एक दो साल के बच्चे की खतने से मौत का मामला सामने आया है। यहां के मोन्टेरोंडो शहर में लगे एक रिफ्यूजी कैंप में 2 साल के बच्चे की अत्याधिक खून बहने से मौत हो जाती है। जब पुलिस जांच के लिए पहुंचती है तो पता चलता है कि बच्चे की मां उसका खतना कराने के लिए यहां लाई थी। यहां 66 साल के एक शख्स ने बच्चे का गलत ढंग से खतना किया, जिसमें उसकी जान चली गई। खुद को डॉक्टर बताकर करता था खतना…

– रिपोर्ट्स में सामने आया कि जिस शख्स ने खतना किया वो खुद को एक डॉक्टर बताता है। जहां ये खतना चल रहा था वो हॉस्पिटल एक एनजीओ के द्वारा संचालित है। पुलिस ने खतना करने वाले शख्स को गिरफ्तार करने के बाद उसके डॉक्टर होने के प्रमाण खोजने शुरू किए। इसके बाद उसपर हत्या का मामला चलाया जाएगा।

जुड़वां बच्चों का हो रहा था खतना
– पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक जिस बच्चे की मौत हुई उसके जुड़वां भाई का भी पहले उसी डॉक्टर ने खतना किया। जुड़वां भाई को किस्मत से कुछ नहीं हुआ पर दूसरे भाई की ज्यादा खून बह जाने से जान चली गई।

क्रिस्चियन होने के बावजूद कराया खतना
– मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्चों की मां ने कहा कि उसने इस्लामिक ट्रडीशन के खातिर बच्चों का खतना कराया था, जबकि वो खुद ईसाई है। महिला ने कहा कि वो नाइजीरिया में रहती थी और वहां इस्लामिक कल्चर में ऐसा किया जाता है इसी वजह से उसने भी इस कल्चर को फॉलो करने का सोचा था।

गैरकानूनी रूप से हो रहे खतने
– मोन्टेरोंडो शहर के मेयर ने इस मामले के बाद कहा, ”ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हम जानते हैं कि धर्म के नाम पर अकेले इटली में ही 5 हजार से ज्यादा खतने सालाना हो रहे हैं। जिसमें से ज्यादातर गैरकानूनी ढंग से किए जाते हैं। ये लोगों के स्वास्थ्य और उनकी जान से खिलवाड़ है”।

जानें, अच्छा संभोग कितनी देर का होना चाहिए?


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें