भूटान में पीएम मोदी का जलवा, राजा खुद एयपोर्ट लेने पहुंचे

17
pm narendra modi visit bhutan today,india bhutan relation, Narendra Modi, pm visit, Lotay Tshering

भूटान में पीएम मोदी का जलवा, राजा खुद एयपोर्ट लेने पहुंचे

दो दिनों के विदेशी दौरे पर भूटान पहुंचे पीएम मोदी का वहां जोरदार स्वागत हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेने खुद भूटान के राजा

दो दिनों के विदेशी दौरे पर भूटान पहुंचे पीएम मोदी का वहां जोरदार स्वागत हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र को लेने खुद भूटान के राजा लोटे शेरिंग एयरपोर्ट पहुंचे थे जहां भूटानी सेना की तरह से उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. (फोटो- सोशल मीडिया/पीआईबी)

पीएम मोदी को वहां देखने के लिए राजधानी थिम्पू की सड़कों पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा और स्थानीय कलाकारों ने लोकनृत्य के जरिए उनका स्वागत किया. पीएम मोदी को देखने और उनसे मिलने के लिए वहां बड़ी संख्या में भारतीय मूल के लोग भी मौजूद थे. सबके हाथों में तिरंगा नजर आया. उन्होंने बड़े गर्मजोशी से पीएम मोदी का स्वागत किया.
यह भी पढ़ें : – एक लड़की से 3 ग्राहक करते थे दुष्कर्म, खिलाते थे गर्भ निरोधक गोलियां



सामरिक दृष्टि से पीएम मोदी का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है. इस दौरान दोनों देश के बीच कुछ महत्वपूर्ण समझौते होगें और दस्तावेजों पर पीएम हस्ताक्षर करेंगे. बता दें कि सत्ता में लगातार दूसरी बार काबिज होने के बाद भूटान में पीएम मोदी का पहला दौरा है. इस दौरान दोनों देश के बीच 10 एमओयू (मेमोरैंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग) पर दस्तखत होंगे. भूटान में भारत की राजदूत रुचिरा कुमार के अनुसार 10 समझौतों पर दस्तखत के अलावा प्रधानमंत्री पांच परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे. साथ ही रुपये कार्ड भी लॉन्च करेंगे.

यह भी पढ़ें : – नाबालिग को अगवा कर दरिंदों ने बनाया गैंगरेप का शिकार, पीड़िता के जगह-जगह पड़े जख्म



दिलचस्प है कि पीएम मोदी के दौरे से ठीक पहले भूटान के प्रधानमंत्री डॉक्टर एल शेरिंग ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया था. भूटानी प्रधानमंत्री ने अपने भारतीय समकक्ष की पुस्तक ‘एग्जाम वारियर्स’ की तारीफ की थी. डॉक्टर शेरिंग ने पीएम मोदी को सरल और सहज व्यक्ति बताते हुए कहा था कि वह देश को आगे ले जाने वाले कड़े फैसले लेने में भी नहीं हिचकते.

यह भी पढ़ें : दोस्ती कर युवक और परिवार के पाच सदस्यों ने उसके साथ दुष्कर्म किया

यह भी पढ़ें : बच्चियों को ब्लू फिल्में दिखाता फिर नशे की दवा देकर करता…


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें