घूस के पैसे को ब्याज पर चलाता था सहीराम, 24 लाख का सोना और मिला

73
aajtaklives news, news in hindi, hindi news, jaipur news, IRS Sahi Ram Meena, rajasthan news, ACB, narcotics,jaipur, HDFC Bank, Mumbai, Mandsaur, Income Tax Department, Republic Day, Sawaimadhopur

डिप्टी कमिश्नर सहीराम का गलत काम…300 करोड़ की बेशुमार दौलत बनाकर भी शांत नहीं हुई पैसों की भूख, बहू के बैंक लॉकर को देख फिर हैरान थी जांच टीम

घूस के पैसे को ब्याज पर चलाता था सहीराम, 24 लाख का सोना और मिला

जयपुर/कोटा. अफीम खेती मामले में एक लाख रु. की घूस लेते पकड़े गए नारकोटिक्स विभाग के डिप्टी कमिश्नर डॉ. सहीराम मीना (Sahi Ram Meena arrested for taking Bribe) ने अवैध तरीके से भले ही 106 प्लॉट, 25 दुकानों सहित 300 करोड़ रु. की बेशुमार दौलत जुटा ली, लेकिन पैसों की भूख शांत नहीं हुई। एसीबी को उनके घर से लाल रंग की एक बही और डायरी मिली है। इसमें गैरकानूनी तरीके से सूदखोरी का धंधा करने का खुलासा हुआ है। इनमें कई लोगों को डेढ़ रुपए सैकड़ा के ब्याज पर पैसे देने का लेखा-जोखा है। एसीबी का मानना है कि घूस के जरिये एकत्र की गई राशि को सहीराम ब्याज पर चलाते थे। उधर, एसीबी को सहीराम और उनके परिजनों के जयपुर, मुंबई व मंदसौर में 15 बैंक खाते मिले। सोमवार को जयपुर (Jaipur news) के मालवीय नगर स्थित एचडीएफसी बैंक में बेटे मनीष व बहू विजय लक्ष्मी के ज्वाइंट लॉकर की तलाशी ली गई। इसमें करीब 24 लाख रु. के 850 ग्राम सोने के जेवरात मिले। लॉकर और खातों को सीज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : पति की मौत के 2 साल बाद ही भाई के दोस्त ने विधवा महिला के साथ बनाए शारीरिक संबंध

एसीबी की भ्रष्टाचार विरोधी डोज मिलते ही बीमार…

ड्रामा : गंभीर बीमार होने का

सोमवार दोपहर 59 वर्षीय सहीराम ने तबीयत बिगड़ने की शिकायत की। कहा-घबराहट के कारण खड़ा भी नहीं हो पा रहा। शरीर ऐसे निढाल कर लिया, जैसे गंभीर बीमार हो।

हकीकत : सब ठीक था

सहीराम ने जैसे ही तबीयत खराब होने की बात कही, एसीबी के अफसर अस्पताल ले गए। वहां सभी जांचें नॉर्मल निकली। डॉक्टरों ने भी उनकी हरकतों को ड्रामा करार दिया।

फिर …जिससे बचना चाहते थे सहीराम, वही हो गया

अस्पताल से लाने के बाद एसीबी ने सहीराम व दलाल कमलेश को सीबीआई कोर्ट के विशिष्ट जज के आवास पर पेश किया। कोर्ट ने दोनों को दो दिन के रिमांड पर भेज दिया।

यह भी पढ़ें : मुजफ्फरपुर: 29 नहीं, 34 लड़कियों से हुई थी हैवानियत, दास्तां ऐसी…

बही ने उगले सहीराम के सूदखोरी के राज

सोमवार को बरामद हुई बही में एक ठेकेदार को दिए पैसे का हिसाब देखकर एसीबी अधिकारी भी हैरान रह गए। इस ठेकेदार ने करीब 20 साल पहले 2-3 लाख रु. उधार लिए थे, जिनका ब्याज जोड़कर आज करीब 30 लाख रु. निकाल रखे हैं। इसके पहले पैरे में हेमराज को 17 लाख रु. डेढ़ रुपए सैकड़ा से देने का उल्लेख है।

पत्नी-बेटे-बहू के नाम 106 प्लॉट

सहीराम गणतंत्र दिवस पर दलाल कमलेश से 1 लाख की घूस लेते पकड़े गए थे। जांच में 2.30 करोड़ नकद मिले। खुद, पत्नी प्रेमलता, बेटे मनीष व बहू विजय लक्ष्मी के नाम 106 प्लॉट, 25 दुकानें, पेट्रोल पंप, फ्लैट सहित 300 करोड़ की संपत्ति के दस्तावेज मिले।

आयकर विभाग भी जुटा

मूलत: सवाईमाधोपुर के राम जीबली गांव निवासी आईआरएस अफसर सहीराम आयकर विभाग के राडार पर आ गए हैं। विभाग की इन्वेस्टिगेटिंग टीम से लेकर बेनामी संपत्ति इकाई तक ने इंटरनल जांच शुरू कर दी है। विभाग इस दिशा में एसीबी से भी सहयोग लेगा।

यह भी पढ़ें : मां ने किया बेटी का सौदा, सर मुझे बचा लीजिए वो…

यह भी पढ़ें : जिंदा जलता रहा युवक, तड़पते हुए चिल्लाता रहा मदद की बजाय…

यह भी पढ़ें : पैराशूट नहीं खुला तो जवान ने 11 हजार फुट ऊंचाई से…

यह भी पढ़ें : इस महिला को छाई ऐसी मस्ती की मनाई 65 बार सुहागरात, पर 66 बार में हुआ कुछ ऐसा की रोते हुए पहुँची थाने


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें