ग्वालियर में हादसा, आंध्र प्रदेश एक्सप्रेस बनी बर्निंग ट्रेन, 37 डिप्टी कलेक्टर बाल-बाल बचे

1
145
Gwalior train burn

ग्वालियर। ग्वालियर में बिरला पुल के पास अचानक आंध्र प्रदेश एक्सप्रेस की चार बोगियों में आग लगने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की 15 से ज्यादा गाड़ि‍यां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गईं। एपी एक्सप्रेस दिल्ली से हैदराबाद के बीच चलती है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। आग कितनी भयंकर होगी इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि यात्रियों का अंदर रखा सामान पूरी तरह जल गया। यहां तक की घटना में दो कोच भी पूरी तरह जल गए। उधर दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनें इससे प्रभावित हो गई हैं।
Advertisement





हालांकि वक्त रहने सभी यात्रियों को ट्रेन से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। जिन डिब्बों में आग लगी थी उन्हें काटकर अलग कर दिया गया है। यह भी बताया जा रहा है कि जिस बोगी में आग लगी उसमें 37 डिप्टी कलेक्टर सवार थे, जो ट्रेनिंग कर वापस लौट रहे थे। सूचना मिलने के बाद झांसी रेल मंडल के अधिकारी भी ग्वालियर के लिए रवाना हो गए हैं। इसके साथ ही इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।
यात्रियों का कहना है कि ट्रेन के अंदर मौजूद आग बुझाने के साधनों का उपयोग किया गया, लेकिन फिर भी आग नहीं बुझी और बढ़ती चली गई। घटना के बाद हजारों लोगों की भीड़ यहां जमा हो गई है। इसके साथ ही रेलवे एपी एक्सप्रेस में सवार यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की तैयारी कर रहा है।
Gwalior train burn
एसपी ट्रेन हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ट्वीट
Gwalior train burn
Advertisement





मुख्यमंत्री शिवराज ने उन पुलिसकर्मियों के साहस को भी सलाम किया, जिन्होंने अपनी जान की परवाह किए बैगर आग की चपेट में आए डिब्बों को ट्रेन से अलग किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘अपनी जान की परवाह किए बगैर आग की चपेट में आए दोनों डिब्बों को ट्रेन से अलग करने वाले पुलिस के जवानों के साहस को सलाम। आपने कई जिंदगियों को सुरक्षित कर अपने कर्तव्य और निष्ठा का परिचय दिया है। हमारे ऐसे साहसी जवानों से युवाओं को प्रेरणा लेनी चाहिए।
30 मिनट देरी से पहुंचा दमकल
national news hindi news
जानकारी के मुताबिक आंध्र प्रदेश एसी एक्सप्रेस के बी7 और बी6 कोच के बाथरूम से आग भड़की। कोच मे 77 करीब यात्री सवार थे। दमकलकर्मी करीब तीस मिनट देरी से मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि आग दो कोच में लगी, जो बढ़कर चार कोच में फैल गई। ट्रेन को दोनों तरफ से काटकर आग फैलने से रोकी गई। जिसमें एक सिपाही घायल हो गया। वहीं, आर्मी जवानों ने कोच को खाली कराया। ट्रेन के आगे को कोच को काटकर उसे ग्वालियर पहुंचाया गया।
हेल्पलाइन नंबर जारी
ग्वालियर
0751-2432799
0751-2432849

झांसी
0510- 2440787
0510- 2440790

1 COMMENT

  1. Rüyada yılan sokması; Yakın tarihte birisinden zarar görmüşsünüz, bu kişi size bilerek değil, bilmeyerek
    zarar vermiş. Yani size zarar vereceğini bilerek yapmamış.
    Düşmanlığına devam etmek istemiyor ancak yine de dikkat etmek gerekir,
    çünkü eğer rüyanızda gördüğünüz şey yılanın sizi
    veya bbir yakınınızı ısırması ise, yani yılanın dişleri gözükecek şekilde ısırmışsa, bu kişi sizi veya yakınlarınızı üzecek bir saygısızlık yapabilir şeklinde tabir edilir.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here