गाड़ी पर नहीं लगेगा स्क्रैच और धूल-कीचड़ भी नहीं टिकेगी, 5 साल काम करती है कोटिंग

0
147
Ceramic Pro Scratch and Fire Test On Maruti Car

ऑटो डेस्क।कार के लिए अब इंडियन मार्केट में ऐसी कोटिंग आ चुकी है जो फायरप्रूफ होती है। यानी इस कोटिंग को एक बार गाड़ी के पेंट वाले हिस्से पर लगा दिया जाए तो वो फायरप्रूफ हो जाता है। लेकिन ये कंडीशन सिर्फ मेटल वाले हिस्से के साथ है। जहां पर मेटल नहीं होगा जैसे बंपर वहां पर आग लगने का खतरा बना रहेगा। इसे सिरेमिक कोटिंग कहते हैं।

# ये फायदे भी मिलेंगे

सिरेमिक कोटिंग के कई सारे फायदे हैं। यानी ये आपकी कार को फायरप्रूफ बनाता है साथ ही डस्टप्रूफ भी बनाना देता है। यानी अगर आपकी कार पर डस्ट और कीचड़ है तब सिर्फ पानी डालने से वो हट जाएगी। आपको इस पर शैम्पू या सर्फ लगाने की जरूरत नहीं होगी। इतना ही नहीं, सिरेमिक कोटिंग को बनाने वाली कंपनी प्रो-पॉलिश का दावा है कि ये कार को स्क्रैचप्रूफ भी बनाती है।

# 5 साल तक करेगी काम

इस कोटिंग को कार पर लगाने में 15 मिनट का वक्त लगता है, लेकिन ये कोटिंग गाड़ी के पेंट को 5 साल के लिए सेफ बना देती है। कोटिंग को पेंट के साथ कार के ग्लास पर भी कर सकते हैं। इस कोटिंग की ऑनलाइन प्राइस सिर्फ 480 रुपए है। इसे प्रो-पॉलिश की ऑफिशियल वेबसाइट के साथ अमेजन, ईबे या अन्य वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं।

# कंपनी दे चुकी लाइव डेमो

प्रो-पॉलिश कितनी इफेक्टिव है इसके लिए कंपनी ने एक लाइव डेमो भी दिया है, जिसका वीडियो यूट्यूब पर है। इस वीडियो में कार पर सिरेमिक कोटिंग की गई। इसके बाद, गाड़ी के बोनट पर पेट्रोल डालकर आग लगाई गई। जब ये आग बुझ गई तब इस पर पानी डाला गया और फिर कॉटन के कपड़े से इसे साफ किया गया। कार का बोनट फिर से चमकने लगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here