खौफनाक सच : पुरुषों के सामने बदलवाएं कपड़े, निजी अंगों में झोंकी मिर्च

99
aajtaklives news, news in hindi, hindi news, crime news in hindi, new-delhi-city-crime,news,state,harassment in Shelter Home delhi, Shelter Home delhi is under investigation, delhi crime, delhi news, news in hindi, delhi police, women commission ,News,National News New Delhi City Delhi hindi news

दिल्ली के शेल्टर होम का खौफनाक सच : पुरुषों के सामने बदलवाएं कपड़े, निजी अंगों में झोंकी मिर्च

दिल्ली महिला आयोग के अनुसार, महिला को यहां पुरुष कर्मचारियों के समक्ष कपड़े उतारने को कहा जाता था। पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

दिल्ली राजधानी दिल्ली के छावला थाना क्षेत्र स्थित शेल्टर होम में छेड़खानी व उत्पीड़न के मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज की है। दिल्ली महिला आयोग के अनुसार, महिला को यहां पुरुष कर्मचारियों के सामने ही कपड़े उतारने को कहा जाता था। पुलिस ने वहां रहने वाली एक पीड़ित महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : GangRape: दर्द से 24 घंटे बेहोश थी लड़की, होश में आते ही रोने लगी…

दिल्ली महिला आयोग से मिली जानकारी के अनुसार, छावला थाना क्षेत्र स्थित निजी शेल्टर होम में रहने वाली एक 50 वर्ष की महिला का उत्पीड़न किया जाता था। जानकारी मिलने के बाद आयोग की एक टीम ने 23 जनवरी को दौरा किया था। इस दौरान कई तरह की शिकायतें मिली।

टीम ने देखा कि यहां पर क्षमता से अधिक लोगों को रखा गया है। इसके अलावा जिन्हें जो कार्य दिए गए हैं, यदि उन्होंने कार्य नहीं किए तो उन्हें दंडित किया जाता था। एक महिला ने टीम को बताया कि उसके साथ यहां छेड़खानी भी होती थी। उन्हें यहां के पुरुष कर्मचारियों के सामने कपड़े उतारने को कहा जाता था।

यह भी पढ़ें : रेप के बदले रेपिस्ट की बहन से रेप किया गया, वो…

यहां तक कि निजी अंगों में मिर्च पाउडर व नमक डाल दिया जाता था। इतना ही नहीं महिला पर गर्म पानी डाल दिया जाता था। उसकी पिटाई भी होती थी। यह मामला संज्ञान में आने पर टीम ने छावला थाना पुलिस को मौके पर बुलाया और मामला दर्ज करवाया।

महिला आयोग की टीम ने उस महिला को किसी अन्य शेल्टर होम में रखवाया। महिला ने शेल्टर होम के पांच कर्मचारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया, जिसमें दो पति-पत्नी हैं। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है। महिला आयोग ने इस शेल्टर होम की मान्यता रद कराने की बात कही है।

यह भी पढ़ें : सजा के नाम पर लड़कियों के निजी अंगों में डालते थे…

यह भी पढ़ें : पति बनाता अप्राकृतिक संबंध, नंदोई ने की शर्मनाक हरकत

यह भी पढ़ें : पहले घर पर, उसके बाद संबंध बनाने के लिए ले लिया किराये का रूम

यह भी पढ़ें : 10 साल की साली से 7 महीने तक किया गैंगरेप, अननेचुरल और ओरल सेक्स भी करते थे

यह भी पढ़ें : धमकी देकर कई दिन तक किया लड़की से रेप, इसके बाद तीन और दोस्तों से करवाया गैंगरेप


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें