खेलते हुए वॉशिंग मशीन में जा फंसी 3 साल की बच्ची, भरने लगा था पानी

77
daughter gets locked in washing machine mother issues viral warning on facebook

इंटरनेशनल डेस्क.अमेरिका के कोलोरेडो में रहने वाली लिंडसे मैकाइवर नाम की एक महिला ने फेसबुक पेज पर अपनी बच्ची का वॉशिंग मशीन में फंसने का वाकया शेयर किया है। उन्होंने बताया कि उनकी तीन साल की बच्ची मशीन में फंस गई और फिर उन्होंने उसे कैसे बाहर निकाला। पोस्ट पर फेसबुक यूजर्स ने लिंडसे की काफी तारीफ की है। लिंडसे के पोस्‍ट पर 75 हजार से ज्यादा कमेंट्स आ चुके हैं।

बेसमेंट में रखी थी वॉशिंग मशीन
लिंडसे ने एफबी पोस्ट पर लिखा कि उनके तीन छोटे-छोटे बच्‍चे हैं। 8 जुलाई को उनके पति फ्रंट-लोडिंग वॉश‍िंग मशीन लेकर आए। एक दिन वो सो रही थी तभी उनका 4 साल के बेटा रोता हुआ आया और कहा कि उसकी छोटी बहन मशीन में फंसी है।
– लिंडसे ने जैसे ही बेटे की बात सुनी भागती हुई बेसमेंट में गईं। वहां जाकर देखा तो मशीन चल रही थी। अंदर पानी भर रहा था और उसमें तीन साल की बेटी फंसी थी। ये देख लिंडसे ने तुरन्त पावर कट कर दिया। जिससे मशीन बंद हो गई।

बाल-बाल बच गई बेटी
लिंडसे ने पोस्ट में लिखा कि जब मशीन बंद कर बेटी को निकाला तो उसे थोड़ी बहुत चोटें आई थी। लेकिन उसकी जान बच गई।

मशीन में था चाइल्ड लॉक का ऑप्शन
हादसे के बाद लिंडसे ने मशीन चेक किया तो उसमें चाइल्‍ड लॉक का ऑप्शन मिला। लेकिन चाइल्ड लॉक से सिर्फ मशीन का पावर ऑन नहीं होगा। जबकि इसका दरवाजा खोलकर बच्चों के अंदर बंद होने का खतरा रहता है।

लिंडसे ने दी वॉर्निंग
पोस्ट के जरिए लिंडसे ने बताया कि बच्‍चे वॉश‍िंग मशीन के दरवाजे को खोलने की कोश‍िश करते ही हैं। ऐसे में दरवाजे पर सेफ्टी लॉक होना चाहिए। हादसे से सबक लेते हुए लिंडसे ने मशीन में सेफ्टी लॉक लगवा लिया।