घर से इन दो को भी दबोचा है पुलिस ने, सामने आ रही ये चौंकाने वाली बात

41
Bihar news in hindi,Patna News,Patna samachar,Bihar News,Bihar samachar,Bihar news in hindi,aajtak live Bihar news - Patna News ,पटना न्यूज़,पटना समाचार,आजतक लाइव,आजतक लाइव इ पेपर - pulwama terror attack News, Patna Bihar News In Hindi: Patna Bihar News, Patna Bihar News, Bihar Samachar, Patna News, Patna Samachar, Patna Bihar aajtak live News, बिहार लखीसराय बांका न्यूज इन हिंदी,बिहार न्यूज आजतक लाइव, pulwama terror attack indian mastermind arrested in lakhisarai, jaish e mohammad,Lakhisarai, Indian, Pulwama, Bihar, Patna bihar, Banka, Suryagarha

बिहार से दबोचा गया पुलवामा हमले का भारतीय मास्टरमाइंड; जैश के इस आतंकी ने घर में छिपा रखा था 500 किलो RDX, लेकिन पुलिस के हाथ नहीं लगा कुछ भी

घर से इन दो को भी दबोचा है पुलिस ने, सामने आ रही ये चौंकाने वाली बात

लखीसराय (बिहार) पुलवामा हमले का भारतीय मास्टरमाइंड बांका के दानिश परवेज उर्फ नौशाद आलम को पुलिस ने लखीसराय के पास पकड़ लिया। पुलिस ने उसे शनिवार की देर रात उस वक्त पकड़ा, जब वह पटना से लौटकर लखीसराय होते हुए कहीं फरार होने की फिराक में था।

सूत्रों के अनुसार, पुलिस उसे पकड़ने के बाद नजदीक के सूर्यगढ़ा थाना ले गई। सूर्यगढ़ा थाने में लखीसराय, बांका पुलिस समेत सुरक्षा से जुड़ी अन्य एजेंसियों के अधिकारी उससे पूछताछ करने में जुटे हैं। बताया जाता है कि दानिश को इसकी भनक लग गई थी कि बांका पुलिस ने उसके घर में छापेमारी की, इसके बाद वह वहां से फरार हाे गया।

यह भी पढ़ें :- पत्नी से फोन पर बोला- फायरिंग हो रही है, कल बात…

बांका से भागकर पटना भी आया था नौशाद
सूत्रों के अनुसार नौशाद बांका से फरार हाेकर पटना पहुंचा। पुलिस उसके मोबाइल व अन्य स्रोतों से जानकारी लेने के बाद पटना पहुंची, पर वह यहां से भी भाग गया। नौशाद पटना में किसके पास आया था? आने का क्या मकसद था? इसके बारे में कोई खुलासा नहीं हुआ है। सूर्यगढ़ा में पुलिस उससे इन बिंदुओं के अलावा पुलवामा हमले के बारे में भी पूछताछ कर रही है।

घर में छिपा रखे थे 500 किलो RDX
इधर, पुलिस ने शनिवार को बांका के चुटिया बेलारी गांव में मो. रेहान, दानिश की पत्नी नैनम बेगम और उसकी बेटी उरुज को हिरासत में लिया। बताया जाता है कि मो. दानिश ने अपने घर में 500 किलो आरडीएक्स रखा था, लेकिन पुलिस को कुछ नहीं मिला। दोनों महिलाओं को शक के आधार पर हिरासत में लिया है, जिसमें एक के फिदायीन बनने की बात की गई है। बांका के एसपी ने बताया कि इनसे पूछताछ चल रही है।

यह भी पढ़ें :- इन्हें आज भी है एक बात का मलाल, सुनाई पाकिस्तान की टॉर्चर की कहानी

यह भी पढ़ें :- बलात्कार साक्ष्य: जानें क्या है ‘टू फिंगर टेस्ट’


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें