कभी सड़क के किनारे मूंगफली बेचता था ये खिलाडी, चेन्नई सुपरकिंग्स ने 50 लाख रूपये में खरीदा

0
79
Ipl News

कभी सड़क के किनारे मूंगफली बेचता था ये खिलाडी, चेन्नई सुपरकिंग्स ने 50 लाख रूपये में खरीदा
कहते है कि एक इंसान अपनी अच्छी किस्मत केवल तभी बना सकता है, जब वो जम कर मेहनत करे. जी हां एक जगह बैठे रहने से और अच्छा सोचने से व्यक्ति अपनी अच्छी किस्मत नहीं बना सकता. वो कहते है न कि भगवान् भी केवल उन्ही की मदद करते है, जो अपनी मदद खुद करते है. इसलिए जो लोग सब कुछ किस्मत पर छोड़ कर ऐसे ही बैठे रहते है, उनका जीवन में कभी कुछ नहीं बन सकता. जी हां अपने सपनो को पूरा करने के लिए इंसान को थोड़ी मेहनत तो करनी ही पड़ती है. बरहलाल आज हम आपको एक ऐसे ही खिलाडी के बारे में बताने जा रहे है, जिसने अपनी मेहनत से अपनी किस्मत ही बदल दी.

वैसे अगर हम मैच की बात करे, तो इसमें कोई शक नहीं कि चेन्नई सुपरकिंग्स फाइनल तक का सफर तो तय कर ही लेता है. जी हां वो इसलिए क्यूकि चेन्नई के खिलाडी मैच जीतने के लिए अपनी पूरी जी जान लगा देते है. हालांकि इस बार चेन्नई में एक ऐसी बात भी देखने को मिली, जो आपके लिए एक प्रेरणा बन सकती है. यक़ीनन आप भी जानना चाहते होंगे कि आखिर वो बात क्या है. गौरतलब है कि इस बार आईपीएल में दो बातें काफी अच्छी हुई. एक तो चेन्नई सुपरकिंग्स की वापसी और दूसरा उनके खिलाड़ियों द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन करना. बता दे कि आईपीएल मैच में चेन्नई के खिलाडी काफी लय में खेलते नजर आ रहे है.

यहाँ तक कि हर मैच में वो छक्के लगा रहे है और मैच जीतने की पूरी कोशिश कर रहे है. मगर आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसी टीम में एक साउथ अफ्रीकन खिलाडी भी है. जिसका नाम लुंगी नगदी है और जिसे चेन्नैर ने पूरे पचास लाख रूपये देकर खरीदा है. अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें कौन सी नयी बात है. तो हम आपको बता दे कि एक समय वो भी था जब लुंगी और उनके भाई सड़क के किनारे बैठ कर मूंगफली बेचा करते थे. जी हां ये एकदम सच है. ऐसे में यह बात किसी प्रेरणा से कम नहीं है, कि जो व्यक्ति कल तक मूंगफली बेचता था, आज वो अपनी मेहनत के दम पर लाखो में पैसे कमा रहा है.

बरहलाल ये खिलाडी अब न केवल साउथ अफ्रीका के लिए खेलता है, बल्कि इसे आईपीएल में भी एक अच्छी रकम देकर खरीदा गया है. ऐसे में इस खिलाडी के लिए इससे बड़ी बात क्या हो सकती है. गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के टूर के दौरान इस खिलाडी ने भारतीय बल्लेबाजों को अपने बेहतरीन खेल से काफी परेशान किया था.

यानि इस दौरान लुंगी काफी अच्छा खेले थे. ऐसे में हम सब को इनसे यही प्रेरणा लेनी चाहिए, कि अगर इंसान सच्चे दिल से चाहे तो क्या कुछ हासिल नहीं कर सकता. जी हां आज लुंगी ने ये साबित कर दिया कि इंसान अपनी मेहनत से अपनी किस्मत बदल सकता है. इसलिए हमने आपसे शुरुआत में कहा था कि अच्छी किस्मत बनाने के लिए केवल अच्छी सोच नहीं, बल्कि कड़ी मेहनत करने की भी जरूरत पड़ती है.

इसलिए हम तो यही उम्मीद करते है कि आप भी इस खिलाडी से थोड़ी प्रेरणा ले और अपने जीवन को एक नया लक्ष्य दे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here