एनकाउंटर में मारे गए 3 आतंकियों में एक IPS अफसर का भाई निकला

44
aajtaklives news, news in hindi, hindi news, crime news in hindi, IPS Officer Brother Among 3 Terrorists Killed In Kashmir Encounter,Indian, Security Forces, Hizbul Mujahideen, Shopian, Kashmir, Srinagar, North-East India, देश

जम्मू-कश्मीर में फोर्स ने तबाह किया आतंकियों का अंडरग्राउंड बंकर, 4 घंटे चली मुठभेड़ में तीन आतंकी भी मारे गए, हथियार बरामद

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मंगलवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। इनमें से एक आईपीएस अफसर का भाई है, जो आधे में ही अपनी डिग्री छोड़कर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ गया। सिक्योरिटी फोर्सेज को ऑर्चर्ड इलाके में इनके छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद फोर्स में पहुंचकर इनका अंडरग्राउंड बंकर ध्वस्त किया, जहां ये छिपकर रह रहे थे।

यह भी पढ़ें : शर्मनाक! स्कूल में छात्रा से बलात्कार, दो शिक्षकों समेत तीन आरोपी गिरफ्तार

आतंकियों में एक IPS अफसर का भाई
– मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शोपियां के हेफ शेरमल गांव में मारे गए तीन आतंकियों में से एक आईपीएस अफसर का छोटा भाई निकला, जिसका नाम शमसुल मेंगनू बताया जा रहा है।
– शमसुल 2012 बैच के आईपीएस अफसर इनामुल हक मेंगनू का भाई है, जो अभी पूर्वोत्तर भारत में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। शमसुल खुद आतंकी संगठन से जुड़ने से पहले श्रीनगर के एक कॉलेज से यूनानी मेडिसिन में ग्रैजुएशन की पढ़ाई कर रही था।
– शमसुल की मौत के बाद सीनियर पुलिस अफसर एसपी वैद्य ने ट्वीट कर कहा, ”उसे मुख्यधारा से जोड़ने के लिए उसके भाई और परिवार के लोगों ने बहुत कोशिश की। पर इसका आज ऐसे दुखद अंत हो गया।”

आतंकियों का बंकर किया ध्वस्त
– सिक्योरिटी फोर्सेज को हेफ शेरमल गांव में आतंकियों के एक अंडरग्राउंड बंकर में छिपे होने की खबर मिली थी। इनकी तलाश में आर्मी, पुलिस और सीआरपीएफ की ज्वाइंट टीम ने ऑपरेशन चलाया।
– डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि ऑपरेशन का प्लान पुलिस की टीम ने बनाया था। जब टीम मौके पर पहुंची तो आतंकियों और फोर्सेज के बीच करीब 4 घंटे तक मुठभेड़ चली।
– इसके बाद पुलिस ने इनके अंडरग्राउंड बंकर तबाह कर तीन आतंकियों को मार गिराया। इनके पास से तीन हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए गए हैं। मुठभेड़ में जवान भी जख्मी हुआ है।

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने दी कॉरिडोर की डीपीआर को मंजूरी, रोजाना 8.5…

यह भी पढ़ें : रिलेशन बनाने के दौरान ब्वॉयफ्रेंड को चरपाई से बांधा, फिर पेट्रोल…

यह भी पढ़ें : बीवी को सरप्राइज देने चुपके से घर आया फौजी, पत्नी के…

यह भी पढ़ें : पिता ने दुष्कर्म पीड़ित गर्भवती पुत्री को श्मशान में गला दबाकर…


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें