प्राइवेट पार्ट से दूर रखे इन्हे Sex Life के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं

2603
women health tips for private part,aajtaklives news,hindi news,health news in hindi,health solution in hindi,18plus news,पाठकों की समस्याएं,first night,suhagrat,youn jeevan,18+,myth and fact about sex,18 plus,health & fitness,relationship

प्राइवेट पार्ट से दूर रखे इन्हे Sex Life के लिए खतरनाक साबित हो सकते है।

शारीरिक सम्बन्ध के दौरान चरमसुख पाने के लिए उपयोग की गयी कई चीजें बेहद खतरनाक हो सकती हैं सावधानी बरते इस्तेमाल से।

शारीरिक सम्बन्ध के दौरान और भी आनंद के लिए अक्सर महिलायें वाईब्रेटर और अन्य सेक्स टॉय का इस्तेमाल करती हैं जजों आगे चलकर आपकी Sex Life के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकती है। हालांकि इसका इस्तेमाल से महिलाओं को काफी बेहतर आनंद की अनुभूति होती है लेकिन यही आगे जाकर तकलीफ की वजह भी बन जाती है। आईये जानते हैं ऐसी ही चीज़ों के बारे में जो महिलाओं के प्राइवेट पार्ट को नुकसान पहुंचाते हैं।

यह भी पढ़ें : – 10 साल की बच्ची से 100 लोगों ने किया बलात्कार उसके बाद भी दिल नहीं भरा तो…

प्लास्टिक सेक्स टॉयज की रबर महिलाओं की प्राइवेट पार्ट में इंफेक्शन की वजह बन सकती है। इसमें सॉफ्ट रबर इस्तेमाल किया जाता है जिसमे कुछ ही समय बाद मिक्रोब्स जन्म लेने लगते हैं और यही वैजाइना में इंफेक्शन की वजह बनते हैं। रिसर्च के अनुसार बेहतर चरमसुख के लिए सिलिकॉन से बने टॉयज बेहतर विकल्प हैं।

यह भी पढ़ें : – कहीं सेक्स को लेकर इन गलतफहमी का शिकार तो नहीं हो रहे हैं आप, जानें क्या है सच और क्या झूठ

प्राइवेट पार्ट के बाल बेहद नाजुक होते हैं और इन्हे हटाने के लिए दिए इस्तेमाल करते वक्त ख्याल रखे यह वैजाइना में न जा सके इससे आपको शारीरिक सम्बन्ध बनाते समय निजी अंगों में खुजली और जलन हो सकती है जो आपके मजे को बिगाड़ सकता है।



सम्बन्ध बनाने के दौरान अगर गीलापन न हो तो मजा किरकिरा हो जाता है उसके लिए लोग लुब्रिकेशन का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इसका इस्तेमाल करते वक़्त ध्यान रखें ऑयल लुब्रिकेशन ज़्यादा गाढ़ा होने की वजह से यह सम्बन्ध बनाने के बाद भी पूरी तरह से बहार नहीं आ पाटा है जो आगे चलकर इंफेक्शन की वजह बन सकता है।

अपने प्राइवेट पार्ट को साफ़ करने के लिए किसी भी बाहरी प्रोडक्ट का इस्तेमाल ना करे वैजाइना अपनी सफाई खुद ही कर लेती है उसे बाहर से सफाई की जरुरत नहीं पड़ती है। अगर आप स्प्रे इस्तेमाल करती है तो उसमें इस्तेमाल किया गया केमिकल आपके वैजाइना को नुकसान पहुंचा सकता है।

यह भी पढ़ें:- मॉडल मानसी ने सेक्स (SEX) करने से किया इनकार तो आरोपी ने कर दी हत्या: पुलिस

यह भी पढ़ें:- 3 महीने पहले दुल्हन बनकर आई बहू से 2 बार रेप, गृहप्रवेश करते ही…..

यह भी पढ़ें :-मेरे बौयफ्रैंड ने मेरे साथ जबरन संबंध बनाए. मैं चिंतित हूं…


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें