सवाल : क्या सच में सेक्स से वैजाइना की स्किन फैल जाती है?

313
how to tighten my vigina fast,what does a loose vag look like,वजाइना को कैसे रखे टाइट,क्‍या सेक्‍स करने से वजाइना की कसावट गायब हो जाती है,क्‍या ज्‍यादा संभोग करने से वजाइना ढ़ीली पड़ जाती है?

अक्सर लडकियों को यह बात परेशान करती हैं कि सम्बन्ध बनाने से उनकी वैजाइना फ़ैल सकती हैं. इस सवाल को लेकर कई लड़कियों के प्रश्न सामने आते हैं जिनका वो जवाब चाहती हैं. ये ऐसा सवाल हैं जिसे सुनकर पुरुष अलग अलग तरह की बाते बनाने लगते हैं लेकिन यहाँ मुद्दा स्वास्थ्य से जुड़ा हैं. शादी से पहले सेक्स सम्बन्धी ज्ञान ना होने से जिंदगी भी खतरे में पड़ जाती हैं.

आज हम सवाल का उत्तर लेकर आये हैं. हर लड़की के मन में यह सवाल जरुर उठता हैं जिसकी वजह से उनके अंदर एक डर बैठ जाता हैं और बाद में यही डर उनकों माँ बनने से रोक देता हैं. अधिक चिंता करने से तो कुछ महिलाये बाँझ हो जाती हैं. आज इस सवाल का जवाब जरुर जानना चाहिए और हो सके तो इस जानकारी को सभी तक पहुँचाने की कोशिश करे.

यह भी पढ़े : नग्न करना, जान से मारना, प्राईवेट पार्ट्स काटना और महिलाओं की आंखों को पेचकस से निकल लेता था

अगर आपके मन में भी ये सवाल है तो हम आपको बता देते हैं इसके बारे में कि असल में होता क्या है. इसका जवाब एक गायनाकोलोजिस्ट ने दिया है जो आपकी सभी परेशानी को दूर कर देंगी.

गायनाकोलोजिस्ट का कहना है कि वैजाइना एक मस्कुलर बैंड की तरह होता है जो सेक्स के समय फैलता है और फिर से अपने पहले वाले रूप में आ जाता है. जब भी आप पहली बार सेक्स करते हैं तो हाइमन ब्रेक होता है और वैजाइना के साइज में अंतर आ जाता है. हाइमन ब्रेक होने के कारण ही थोड़ी ब्लीडिंग भी होती है. जानकारी के लिए बता दें, वैजाइना की दिवार हमेशा ही लचीली रहती है जो समय के अनुसार बढ़ती है और घटती है. अगर कोई भी कई सारे पार्टनर के साथ सेक्स करता है तो उसका वैजाइना और भी फ़ैल जाता है लेकिन वापस से अपने रूप में आ जाता है.

उन्होंने आगे बताया कि अगर वैजाइना की स्किन हमेशा के लिए खिंच जाए तो सेक्स करना मुश्किल हो जायेगा. अगर आपको वैजाइना की स्किन पर किसी भी प्रकार की सूजन या कट नजर आता है तो इसका मतलब है आपकी स्किन फ़ैल चुकी है और घर में कोई भी उपाय न अपनाएं बल्कि किसी अच्छे से डॉक्टर से परामर्श लें.

 

यह जानकारी महिला स्वास्थ्य से जुडी हैं इसलिए इस जानकारी को जितना हो सके उतना अधिक शेयर करे. गाँव में हमारी बहुत सी बहने हैं जिनको इस तरह की जानकारी नहीं होती हैं. आप उन तक यह जानकारी जरुर पहुंचाए .