शारीरक बदलाव जो लड़कियों में होता है जब वो सेक्स शुरू करती है

0
1269
aajtaklives news, hindi news, health news in hindi,health solution in hindi,18plus news, पाठकों की समस्याएं,first night,suhagrat,youn jeevan,18+,18 plus news

शारीरक बदलाव जो लड़कियों में होता है जब वो सेक्स शुरू करती है

आइये जाने लड़कियों में क्या शारीरक बदलाव आता है जब वो सेक्स करना शुरू करती है:

सेक्स या संभोग आश्चर्य से भरा हुआ है। अगर आपने सेक्स का आनंद लिया है तो आपको पता है ये कौन से आश्चर्यजनक चीज़े है और अगर आपने सेक्स का अनुभव नहीं किया है तो यह अपने आप में एक आश्चर्यजनक चीज़ है। ग्रेट सेक्स अपने साथ चरम आनंद तो ले कर आता ही आता है , साथ ही साथ होर्मोनेस में बदलाव और लड़की के शरीर में भी बहुत बदलाव लाता है।

आइये जाने लड़कियों में क्या शारीरक बदलाव आता है जब वो सेक्स करना शुरू करती है:

1 . क्लिटोरियस और गर्भाशय विस्तार और अनुबंध करने के लिए सीखता है
सेक्स के पहले आपके नीचे के अंग के पार्ट सुस्त और अनुभवहीन होते है मगर सेक्स करते है आपके क्लिटोरियस उत्तेजित होकर फूल जाते है और किसी पेनिस की भी खड़े हो जाते है। ठीक उसी तरह आपका गर्भाशय भी आपके साथी को सहयोग देते हुए फ़ैल जाता है और सेक्स के बाद अपनेआप पहले की स्थिति में आ जाता है। यह हर बार जब आप उत्तेजित हो जाते हैं और संभोग के दौरान ऐसा करने के लिए सीख जाते है।

यह भी पढ़ें :- मेरे बौयफ्रैंड ने मेरे साथ जबरन संबंध बनाए. मैं चिंतित हूं कि जब सुहागरात को..

2 . योनि के लचीलेपन में परिवर्तन
यह एक गलत धारणा है कि एक बार आपकी योनि फैल जाती है तो यह ढीली हो जाती है। योनि या Vagina की बनावट ऐसी होती है कि सेक्स के दौरान योनि फ़ैल जाता है जिससे आप अपने पार्टनर को अपने अंदर अच्छे से महसूस कर सके और अच्छे से अपने पार्टनर के लिंग को अच्छे से समाहित कर सको। सेक्स के बाद यह पुनः अपने वास्तविक कंडीशन में वापस आ जाती है।

यह भी पढ़ें :- औरतों की योनि कितनी गहरी और चौड़ी होती है ?

3 . स्तन मजबूत हो जाते हैं
जब आप पहली बार सेक्स करते है तो आपके जुड़वाँ असेस्ट्स थोड़े हर्ट जरूर हो सकते है मगर कुछ दिनों तक लगातार सेक्स करने के बाद आप यह महसूस कर सकती है कि आपके बूब्स के साइज पहले से बड़े हो गए है और साथ ही साथ पहले से ज़्यादा फर्म और मजबूत भी हो गए है और आपको नए ब्रा साइज की जरुरत होने लगी है।

4 . निपल्स अधिक संवेदनशील हो जाते हैं
जब जवानी पहली बार हमे छूती है तब हम अपने शरीर और होर्मोनेस में बहुत बदलाव महसूस करते है। जब आप पहली बार सेक्स करती है तो आपके योनि की तरह आपके निप्पल भी छूने से फैलते और सिकुड़ते है। जब भी आपके रोंगटे खड़े होते है या आप अपने निप्पल को टच करती है , चाहे आपका इरादा सेक्स करने का हो या ना हो, आपके निप्पल इरेक्ट हो जाते है।

यह भी पढ़ें :- मेरी बीवी की योनि बेहद कसा है. संबंध बनाते समय मेरे अंग की चमड़ी चारों तरफ से फट जाती है. क्या करूं

5 . योनि में गीलापन
योनि खुद को साफ़ और स्वस्थ्य रखने के लिए हमेशा खुद को गीला रखती है और आपको यह कभी भी अनुभव नहीं होता मगर सेक्स के बाद आपके योनि का गीलापन कुछ इस कदर बढ़ जाता है कि आप जब भी गीली महसूस करती है आपको अनुभव होने लगता है कि आप उत्तेजित हो रही है।

6 . ख़ुशी बढ़ाने वाली हार्मोन में बढ़ोतरी
सेक्स हमारे सभी ख़ुशी बढ़ाने वाली हार्मोन – सेरोटोनिन, एंडोर्फिन और ऑक्सीटोसिन की बढ़ोतरी हमारे शरीर में कर देता है। यह सारे होर्मोनेस सेक्स के पहले, सेक्स के समय और सेक्स के बाद हमारे शरीर में रिलीज़ किये जाते है जिसके कारण आप अपने पार्टनर से ज़्यादा करीबी महसूस करते है। इसके साथ साथ आपको खुद से ज़्यादा प्यार, ख़ुशी और आप हल्का महसूस करते है।

यह भी पढ़ें :- ISI से भागी 21 साल की लड़की ने बताया दर्द- ‘सेक्स गुलाम की तरह होता है इस्तेमाल

यह भी पढ़ें :- मैंने देवर के साथ कई बार सेक्स की. अब देवर जबरदस्ती करता है. क्या करूं

यह भी पढ़ें :- क्या आप भी बनाते हैं ज़बरदस्ती शारीरिक सम्बन्ध तो जाने ये ख़ास बातें वर्ना


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें