ब्राइटनेस फुल करके यूज़ करती थी Mobile, आंखों में हुए 500 छेद और फिर…

0
33
woman uses Mobile with full Brightness suffer 500 holes on cornea, मोबाइल की रोशनी बढ़ाकर यूज़ करती थी महिला, आंखों में हुए 500 छेद और फिर...

25 साल की एक लड़की, जो मोबाइल की ब्राइटनेस को फुल करके दिन-रात फोन के साथ वक्त बिताती थी. इस वजह से उसकी आंखें खराब ही नहीं हुईं बल्कि आंखों के कोर्निया में 500 छेद हो गए

ताइवान: आप और हम रोज़ाना घंटों तक मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं. दिनों-दिन बढ़ते ऐप्स की वजह से मोबाइल के साथ वक्त बिताने का सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है. कभी सिर्फ एक या दो घंटे फोन के साथ बिताया करते थे, लेकिन अब एक या दो घंटे ही फोन के बिना रह पाते हैं. ये सब जानते हुए कि मोबाइल का ज्यादा इस्तेमाल आंखों से लेकर सेहत, सभी के लिए नुकसानदायक होता है. कई लोग इसके नुकसान से गुज़र भी रहे हैं. लेकिन हाल ही एक बहुत ही खतरनाक मामला सामने आया है.

25 साल की एक लड़की, जो मोबाइल की ब्राइटनेस को फुल करके दिन-रात फोन के साथ वक्त बिताती थी. इस वजह से उसकी आंखें खराब ही नहीं हुईं बल्कि आंखों के कोर्निया में 500 छेद हो गए. जी हां, ताइवान की इस लड़की ने फोन का इतना इस्तेमाल किया, उसकी आंखों के कोर्निया में छेद ही छेद हो गए.

यह भी पढ़ें :- इतने वार किए कि पत्नी की खोपड़ी से दिमाग आ गया…

वर्ल्ड ऑफ बज़ के मुताबिक ये लड़की प्रोफेशन के सेक्रेटरी है, जिसे अपने काम के चलते मोबाइल से फटाफट मेल, मैसेज और कॉल का जवाब देना पड़ता है. चाहे दिन हो या रात, उसे मोबाइल पर एक्टिव रहना होता है. इस वजह से वह अपने मोबाइल की ब्राइटनेस को हमेशा फुल रखती थी. इसी आदत से उसकी आंखों को इतना नुकसान हुआ कि कोर्निया में 500 छेद हो गए.

साल 2018 तक दो साल उसने ऐसे ही काम किया, जिसके बाद उसे महसूस हुआ कि उसकी आंखों में कुछ दिक्कत है. कई आई स्पेशलिस्ट को दिखाया. आई ड्रॉप्स डाले लेकिन कुछ ना हुआ, धीरे-धीरे आंखों में दर्द और ब्लडशॉट (आंखों में खून वाली नसें) होने लगा. धीरे-धीरे दिखने में भी दिक्कत होने लगी. जब उसके अस्पताल में आंखे दिखाई तो पता चला कि बाईं आंख के कोर्निया में 500 छेद हो चुके हैं. फिलहाल उस लड़की का इलाज जारी है.

क्या होती है कोर्निाया?
बता दें, आंख की सबसे सामने वाली ट्रांसपेरेंट परत को कोर्निया कहते हैं. आखों पर गुंबद के आकार की ये परत आंखों को दृष्टि केंद्रित करने में मदद करती है.

यह भी पढ़ें :- रिश्ते पर दाग: दामाद ने सास-ससुर का धारदार हथियार से गला…

यह भी पढ़ें :- 21 साल की उम्र में पत्नी ने खौफनाक अपराध को दिया…

यह भी पढ़ें :- 11वीं की छात्रा से बलात्कार करने वाले पादरी को 60 साल की जेल

यह भी पढ़ें :- मां ने बेटे और दोस्तों से करवाया गांव की 10वीं की छात्रा से गैंगरेप


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें