औरतों की योनि कितनी गहरी और चौड़ी होती है ?

0
2669
Health & Fitness

औरतों की योनि कितनी गहरी और चौड़ी होती है ?

सेक्स संबंधित समस्याएं बहुत ही कॉमन है. ये सभी को होते हैं एक न एक उम्र पर. पर कुछ लोगों के पास अनुभवी लोग होते हैं, जिनसे इस बारे में जान लेते हैं या कुछ लोग पढ़ाकू होते हैं, वह बुक्स को पढ़ कर के अपनी समस्याओं को जान लेते हैं या डॉक्टरी परामर्श ले लेते हैं. पर बहुत सारे लोग हमारे समाज में ऐसे भी है, जो कि हर किसी से अपनी समस्या को बांटना नहीं चाहते हैं. यानि की उन को शर्म आती है खास करके सेक्स संबंधी समस्याओं पर वो किसी से बात नहीं कर पाते हैं. सेक्स ऑन रिलेशनशिप्स पर इसी को दूर करने के लिए या फिर उनके साथी बनने के लिए हमने ये कड़ी स्टार्ट की, ताकि उनकी समस्याओं का समाधान हो सके.

यह भी पढ़ें :- इसलिए सेक्स की बात आती है ‌तो महिलाएं डर जाती हैं…

हमारे कुछ पाठकों का सवाल है कि औसतन स्त्री की योनि की गहराई और व्यास कितना होता है? क्या कई बच्चों की मां की योनि की गहराई अधिक हो जाती है?

सर्वप्रथम तो आप यह समझ लें की योनि की गहराई कहां से और किस प्रकार नापी जाती है. योनि के आगे भाग को भग कहते हैं जिसमें लघु और बृहद भगोष्ठ होते हैं.
Health & Fitness

लघु भगोष्ठ अंदर उस स्थान से प्रारंभ होते हैं जहां कुमार छिद्र होता है. इस स्थान से भग के बाहरी छोड़ तक अर्थात लघु भगोष्ठों के छोड़ तक के भाग को प्रायः योनि कीप कहा जाता है. क्योंकि इस भाग की रचना कुछ कुछ कीप जैसी होती है. अर्थात बाहर से चौड़ी, अंदर से संकरी. वास्तविक योनि कुमार छिद्र के स्थान में गर्भाशय ग्रीवा तक होती है.

सेक्स से पहले उसे महिला की वजाइना में लगा दिया जाता था

योनि के अगले भाग अर्थात कीप की लंबाई देढ से लेकर दो इंच तथा वास्तविक योनि की लंबाई तीन से लेकर साढ़े तीन इंच तक होती है. इस प्रकार संपूर्ण योनि मार्ग की लंबाई या गहराई पाँच से साढ़े पाँच इंच तक हो जाती है और यही लंबाई औसत पुरुष के शिश्न की होती है. संभोग करने पर आवश्यकतानुसार बिना किसी कठिनाई और पीड़ा के यह आसानी से फैल जाती है.

यह भी पढ़ें :- महिलाओं को सबसे ज्यादा पसंद है यह सेक्स पोजिशन

योनि के ऊपरी सिरे कि सामान्य चौड़ाई दो से ढाई इंच तक होती है. जिन स्त्रियों के अधिक बच्चे होते हैं उनका गर्भाशय नीचे वस्ति में झुक जाता है, जिससे योनि की गहराई कम हो जाते हैं. संभवतः यह गहराई ढाई या तीन से अधिक नहीं होती, चुकी योनि की दीवारें लचीली होती हैं इसीलिए संभोग में कोई बाधा नहीं होती है.

तो देखा दोस्तों आज आपने कि किस प्रकार से सेक्स संबंधी समस्याओं पर हम बात करना नहीं पसंद करते हैं. किसी अन्य से लेकिन फिर भी हम आपकी समस्याओं का समाधान के लिए ये एक नया तरीका लेकर के आए हैं. अगर आपके मन में भी क्वेश्चन है सेक्स से संबंधित तो आप हमें लिख भेजिए, हम आप सभी की समस्याओं का समाधान बताने की कोशिश करेंगे और हमारी ये कड़ी कैसी लगी आप जरूर हमें बताइए. हम आप सभी से जरुर मिलेंगे अगले अंक में तब तक के लिए धन्यवाद्.

यह भी पढ़ें :- सेक्स में लम्बे समय तक टिकना है तो अपनाएं ये टिप्स

यह भी पढ़ें :- मैं 14 साल की हूं. मेरा बड़ा भाई रात में मेरे अंगों को सहलाता है, मैं क्या करूं

यह भी पढ़ें :- मैंने देवर के साथ कई बार सेक्स की. अब देवर जबरदस्ती…

यह भी पढ़ें :- एक लड़का मुझे भरोसे में ले कर काफी समय से सैक्स…

यह भी पढ़ें :- 2 लड़कों ने मुझे सेक्स करते हुए देख लिया अब वे मेरे साथ जबरदस्ती करने की कोशिश कर रहे हैं

यह भी पढ़ें :-  पहले दरिंदों ने किया गैंगरेप, फिर योनि में डाले डंडा, महिला…


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें