फ्लिपकार्ट-ऐमजॉन: मई में दिवाली जैसी मेगा सेल

0
131
flipkart amazon sale in may

नई दिल्ली
फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन के बीच एक बार फिर जंग तेज होने वाली है। दोनों ही कंपनियां मिड मई में मेगा सेल्स लाने जा रही हैं। फ्लिपकार्ट ने तो इसके लिए तारीख भी तय कर दी है और बताया कि ‘बिग शॉपिंग डेज’ सेल 13-16 मई तक होगा। इंडस्ट्री के दो सीनियर एग्जिक्युटिव्स ने कहा कि अमेरिकी कंपनी ऐमजॉन भी करीब इसी दौरान ऑफर्स की बरसात करेगी।

फ्लिपकार्ट के प्रवक्ता ने सेल के लिए तारीख की पुष्टि की है। ऐमजॉन इंडिया के वाइस प्रेजिडेंट (कैटिगरी मैनेजमेंट) मनीष तिवारी ने कहा कि इस गर्मी हमने एक बड़े सेल इवेंट की बजाय कई छोटे लेकिन एक्साइटिंग सेल की सीरीज तैयार की है। उन्होंने कहा कि अगला सेलिब्रेशन ऐमजॉन इंडिया पर जल्द आने वाला है।
Advertisement





इंडस्ट्री एग्जिक्युटिव्स ने आगामी सेल को ऐनुअल फेस्टिव इवेंट का छोटा वर्जन बताया। इस दौरान डिस्काउंट 70-80 फीसदी तक मिल सकता है। स्मार्टफोन्स और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स पर अतिरिक्त 10-20 फीसदी की छूट मिल सकती है। भारत में ऑनलाइन सेल्स का 60 फीसदी हिस्सा इसी कैटिगरी का है।

एग्जिक्युटिव ने बताया कि फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन ग्राहकों को कैशबैक और नो कॉस्ट ईएमआई विकल्प के माध्यम से ग्राहकों को अतिरिक्त लाभ देंगे।

ऑनलाइन क्राफ्ट ब्रैंड, एक्सक्लूसिवलेन के को-फाउंडर ध्रुव गोयल ने कहा कि यह सेल ग्राहकों और दोनों कंपनियों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगला सेल सीजन दिवाली के आसपास ही होगा।

दोनों ही कंपनियों ने इसके लिए अप्रैल से ही स्टॉक तैयार करना शुरू कर दिया था। इंडस्ट्री के जानकारों के मुताबिक, ये कंपनियां दिवाली फेस्टिव सेल्स के दौरान जितना माल खरीदती हैं उसका 70-80 फीसदी हिस्सा बिक्री के लिए रखेंगी।

फ्लिपकार्ट के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह एक बड़ा सेल होगा और बिग बिलियन डेज सेल का छोटा वर्जन होगा। उन्होंने कहा,’रिफ़्रिजरेटर, एयर कंडीशनर्स जैसे गर्मियों के प्रॉडक्ट्स पर फोकस किया जाएगा। टेलिविजन, स्मार्टफोन्स और दूसरी कैटिगरीज पर भी भारी छूट होगी। इसके अलावा बैंकों के भी ऑफर्स होंगे।’

यह दूसरा मौका है जब ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट मेगा सेल मई में ला रहे हैं। पिछले साल फ्लिपकार्ट ने 10वीं वर्षगांठ पर मेगा सेल का आयोजन किया था इसके बाद ऐमजॉन ने भी ऐसा ही किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here