2018: सेक्स से जुड़े सवाल जो 2018 में रहे सबसे ज्यादा हिट

0
620
aajtaklives news, hindi news, health news in hindi,health solution in hindi,18plus news, पाठकों की समस्याएं,first night,suhagrat,youn jeevan,18+

सवाल: मेरी शादी हाल ही में हुई है। शादी की पहली रात सहवास के समय उसके प्राइवेट पार्ट से न तो खून निकला और न ही हाइमन (कौमार्य झिल्ली) दिखी। क्या वह कभी फिजिकल रिलेशन में नहीं रही है? -एक पाठक

जवाब: एक बात आप जरूर समझ लें कि पहले सहवास के समय खून का निकलना बिलकुल भी जरूरी नहीं है। मेरे पास ऐसे तमाम लोग आए जिनकी शिकायत थी कि पहली बार सहवास करने पर भी उनके पार्टनर के प्राइवेट पार्ट से खून नहीं निकला। उन्होंने हाइमन तलाशा, लेकिन कहीं नजर नहीं आया। हकीकत यह है कि ऐसे लोग बेवजह ही एक छोटे-से टिशू (हाइमन) को बहुत बड़ा इशू (बखेड़ा) बना देते हैं। इससे दोनों की जिंदगी बेवजह कड़वाहट से भर जाती है। सच्चाई तो यही है कि हाइमन बचपन में खेलकूद के वक्त, साइकल चलाने से या टैम्पून (सॉफ्ट मटीरियल की बनी हुई चीज जो पीरियड्स के दौरान इस्तेमाल की जाती है) के इस्तेमाल से भी कई बार फट सकती है।

सवाल: मैं 22 साल की हूं। एक फिल्म को देखकर मैंने भी मास्टरबेशन किया। मुझे इससे कोई परेशानी तो नहीं होगी? -एक पाठिका

जवाब: मास्टरबेशन सहवास का एक ऐसा प्रकार है जिसमें इंसान खुद को उत्तेजित करके क्लाइमैक्स पर पहुंचता है। किसी अनजान व्यक्ति के साथ सहवास करके एड्स जैसी खतरनाक बीमारी या अनचाहे गर्भ को न्योता देने से बेहतर विकल्प है हस्तमैथुन।

नोट: – मास्टरबेशन से किसी महिला या पुरुष को फायदा हो सकता है, नुकसान बिल्कुल भी नहीं।
– मेरे तजुर्बे में अगर मास्टरबेशन को रोका जाएगा तो समाज में रेप जैसे सेक्सुअल क्राइम के बढ़ने की आशंका ज्यादा हो जाएगी।
– आयुर्वेद और कामसूत्र में यह कहीं नहीं लिखा है कि व्यक्ति को मास्टरबेशन से कोई नुकसान होता है।

सवाल: मेरी शादी 10 साल पहले हुई थी। पति को पॉर्न फिल्मों की लत है। वह पॉर्न फिल्मों की तरह ही मेरे साथ रिलेशन बनाना चाहते हैं, लेकिन मैं मना कर देती हूं। मुझे डर है कि कहीं मेरी शादी खतरे में न पड़ जाए। क्या करूं? -एक पाठिका


जवाब:
अगर आपके पति सेक्स लाइफ में वरायटी चाहते हैं और उनकी इच्छाओं और आदतों से आपको कोई नुकसान नहीं पहुंच रहा है तो आप भी उनके साथ सफर में शामिल हो सकती हैं। लेकिन अगर आपके पति की डिमांड असामान्य और ऐबनॉर्मल सेक्स की हो तो आप उनसे खुलकर बात करें। उन्हें प्यार से समझाएं। फिर भी उनकी जिद और असंतुष्टि कायम रहे तो आपको अपने पति पर खास ध्यान देने की जरूरत है और इलाज की भी। कुछ उपाय हैं:
-उनके साथ ज्यादा-से-ज्यादा समय बिताएं। जिस मोबाइल या कंप्यूटर में वह पॉर्न देखते हैं, उसे अपने और बच्चों के बीच में रखें।
-सुबह उन्हें वॉक पर लेकर जाएं। योग, म्यूजिक, स्पोर्ट्स आदि के लिए प्रेरित करें। उन्हें नशे से दूर रखने की कोशिश करें।
– अगर इन सभी प्रयासों के बावजूद ज्यादा फायदा न दिखे तो किसी अच्छे साइकायट्रिस्ट से मिलें।

नोट: अगर आपके पति सिर्फ अपना जोशो-जुनून बढ़ाने के लिए पॉर्न देखते हैं तो मेरे हिसाब से कोई नुकसान नहीं है। पॉर्न की लत नहीं लगनी चाहिए।


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें