सुबह बनाएंगे शारीरिक संबंध तो शरीर पर क्या असर पड़ेगा..हर पति-पत्नी को पता होना चाहिए

3803
aajtaklives news, hindi news, health news in hindi,health solution in hindi,18plus news, पाठकों की समस्याएं,first night,suhagrat,youn jeevan,18+

सुबह बनाएंगे शारीरिक संबंध तो शरीर पर क्या असर पड़ेगा..हर पति-पत्नी को पता होना चाहिए

New Delhi :  क्या आप जानते है लोग ऑफिस से शाम को आने के बाद थकान महसूस करते है जिसे शाम को जल्द ही सो जाते है और सं’भोग करना भूल जाते है फिर हम अक्सर सुबह के समय काफी जल्द में रहते हैं सुबह यह जल्द ना हो इसलिए हम रात को सोने से पहले अलार्म लगा कर सोते हैं लेकिन क्यों ना जल्द बजाय हम अपनी सुबह की शुरुआत संभोग के साथ करें।

सुबह के समय से’क्स करना हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी अच्छा माना जाता है। इसके अलावा रोजाना सुबह से’क्स करने से आप दिन भर उत्साहित महसूस करते हैं। सुबह के समय शारीरिक संबंध बनाने से सर्दी और कफ से भी आराम मिलता है। इसी के साथ हमारे नाखूनों और बालों को भी काफी फायदा पहुंचता है। एक सप्ताह में कम से कम 3 बार सुबह शारीरिक संबंध बनाने से दिल के दौरे का खतरा भी कम होता है। वह कपल जो अपनी सुबह की शुरुआत शारीरिक संबंध बनाकर करते हैं, वह दूसरों की तुलना में काफी स्वस्थ होते हैं। सुबह के समय संभोग करने से फील गुड केमिकल आक्सीटोसिन निकलता है जो कई जन्मों तक हमें एक दूसरे के साथ बांधे रखता है

यह भी पढ़ें :- जानें, अच्छा संभोग कितनी देर का होना चाहिए?

संबंध बनाने से पहले पुरुषों को 1 गिलास गर्म दूध का सेवन करना चाहिए : आपने बहुत जगह पढ़ा होगा कि संबंध बनाने से पहले पुरुषों को 1 गिलास गर्म दूध का सेवन करना चाहिए। ऐसा करना से उन्हें ताकत आती है। वहीँ आज की युवा पीढ़ी शादी का इंतज़ार ना करके शादी से पहले ही शारीरिक संबंध बना लेती है। उनका मानना है कि बिना शारीरिक संबंध बनाए कोई भी रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल पाता, लेकिन शायद आपको ना पता हो कि महीने में कितनी बार शारीरिक संबंध बनाना आपकी सेहत के लिए अच्छा है।

पुरुषों और महिलाओं को कम से कम महीने में 21 बार संबंध बनाने चाहिए : जनरल यूरोपीय यूरोलॉजी ने कुछ समय पहले एक शोध किया था, जिसमें उन लोगों ने 1000 जोड़ों से बात करते हुए ये निष्कर्ष निकाला था कि पुरुषों और महिलाओं को कम से कम महीने में 21 बार संबंध बनाने चाहिए। ऐसा करने से स्वास्थ्य अच्छा रहता है। जहाँ शारीरिक संबंध बनाने से व्यक्ति को आराम मिलता है वहीँ संबंध बनाने से हृदय रोग होने का डर भी नहीं होता। रिसर्च में इस बात का खुलासा भी हुआ है कि महीने में 21 बार शारीरिक संबंध बनाने से शरीर में 20% तक कैंसर होने का खतरा नहीं होता।

यह भी पढ़ें :- जानें, अच्छा संभोग कितनी देर का होना चाहिए?


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें