भारत में यहां महिलाओं के लिए रेंट पर उपलब्ध हैं 12वीं पास लड़के!

0
395
rent a boyfriend, boyfriend, ossan, human renting, online app, mumbai

सुनने में आपको चाहे जितना अजीब लगे लेकिन अब बॉयफ्रेंड भी रेंट किए जाने लगे हैं. मुंबई में Rent A Boyfriend नाम से एक ऐप लॉन्च किया गया है.

इससे भी ज्यादा हैरानी की बात ये है कि इस ऐप से बॉयफ्रेंड रेंट के जरिए डिप्रेशन दूर करने का दावा किया गया है यह ऐप 29 वर्षीय कौशल प्रकाश के दिमाग की उपज है. उनका दावा है कि यह ऐप केवल और केवल डिप्रेशन दूर करने के मकसद से ही बनाया गया है.उनका मानना है कि भारत में सभी को बॉयफ्रेंड उपलब्ध कराने से डिप्रेशन से निपटा जा सकता है

इंटीरियर डायरेक्टर से एंटरप्रेन्योर बने प्रकाश कहते हैं, इसके जरिए सेक्सुअल रिलेशन बनाने और प्राइवेट मीटिंग की मनाही है. हालांकि वेबसाइट पर ऐब्स दिखाते हुए लड़कों की शर्टलेस तस्वीरें डाली गई हैं.

जब उनसे पूछा गया कि डिप्रेशन से निपटने के लिए लोगों को मनोवैज्ञानिक और सायकाट्रिस्ट की मदद क्यों नहीं लेनी चाहिए? इस पर वह जवाब देते हैं, भारत में लोग आज भी ‘लोग क्या कहेंगे’ से उबर नहीं पाए हैं. छोटे कपड़े पहनने पर भी लड़कियों को अक्सर ऐसी ही प्रतिक्रियाएं मिलती हैं. इस वेबसाइट में दावा किया गया है कि पुरुष सभ्य और इमोशनल सपोर्ट करने वाले होंगे. हालांकि इनकी अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता केवल 10वीं या 12वीं पास ही है.

कौशल प्रकाश का कहते हैं, ‘अगर मुझसे सच पूछा जाए तो आजकल लोगों के डिप्रेशन की ज्यादातर वजह प्यार में रिजेक्शन ही है. जो लोग प्यार में रिजेक्ट हो चुके हैं, उनके पास कोई बात करने के लिए नहीं होता है.’ वह कहते हैं, हम बॉयफ्रेंड्स नहीं ऑफर कर रहे हैं बल्कि पुरुष दोस्त उपलब्ध करा रहे हैं जो आपकी समस्याओं को समझने की कोशिश करेगा. नाम से भले ही कंफ्यूजन होता हो लेकिन काम ऐसा नहीं है.

वेबसाइट के मुताबिक, डिप्रेशन दूर करने वाले बॉयफ्रेंडस को बहुत ही कम कीमत पर रेंट पर लिया जा सकेगा.

इस वेबसाइट के पास डिप्रेशन एक्सपर्ट भी होंगे जो यूजर्स की काउंसिलिंग कर सकेंगे. फिलहाल यह सर्विस मुंबई और पुणे शहरों में दी जा रही है. ऐप को कम समय में ही काफी लोकप्रियता हासिल हो गई है.