ब्रेस्ट साइज के हिसाब से वसूला जाता था यहां टैक्स

0
83
aajtaklives news in hindi,aajtaklives news,hindi news,hindi news,Latest Weird Stories,weird news

ये बात तो आम है कि एक देश को चलाने के लिए टैक्स बेहद जरूरी भूमिका निभाता है। किसी भी देश के विकास के लिए टैक्स बेहद जरूरी होता है। लेकिन दुनिया में कई ऐसी जगह हैं जहां की टैक्स प्रणाली हैरान करने वाली हैं और जिनके बारे में जान कर आप आज भौचक्के रह जाएंगे। तो चलिए आपको बताते हैं उन बेहद अजीब टैक्स सिस्टम के बारे में।

ब्रेस्ट टैक्स
जी हां चौकिए मत एक समय ऐसा भी था जब ब्रेस्ट पर टैक्स लिया जाता था। महिलाओं के ब्रेस्ट मापे जाते थे और टैक्स वसूला जाता था। कहा जाता है एक बार तो एक महिला इसस इतनी परेशान हो गई कि उसने अपनी ब्रेस्ट ही काटकर टैक्स कलेक्टर को थमा दी।

बैचलर टैक्स
आपको इस टैक्स के बारे में जानकर बेहद हैरानी होगा कि इंग्लैंड में जूलियस सीजर ने 1695 में और 1702 मे पीटर द ग्रेट ने बैचलर टैक्स लागू किया था। साथ ही ये टैक्स अमेरिका के एक स्टेट मिजॉरी में भी लागू किया गया था। इसके अंतर्गत 21 से 50 साल के कुंवारे मर्दों को जब भी बाजार जाना होता था तो बिना कपड़े पहनें ही जाना होता था। इस दौरान उनका काफी मजाक भी उड़ाया जाता था।

टैटू टैक्स
दुनिया में एक जगह ऐसी भी है जहां शरीर पर अगर कोई शख्स टैटू बनवाता है तो उस पर टैक्स भरता है। इसमें बॉडी पियर्सिंग, इलेक्ट्रोलिसिस ट्रीटमेंट, आदि भी शामिल हैं। इसके अंतर्गत उन्हें करीब 6 प्रतिशत टैक्स भरना पड़ता है।

यूरिन टैक्स
पब्लिक यूरिनल पर टैक्स सिस्टम स्टार्ट करने वाले रोम के सम्राट वेस्पेशन थे। इसके अंतर्गत यूरिन को इकट्ठा किया जाता था और कई केमिकल प्रोसेस में उपयोग किया जाता था। साथ ही एकत्रित किए गए यूरीन को कपड़े धोने के लिए इस्तेमाल किया जाता था और इस यूरीन में टैक्स जोड़ कर इंडस्ट्रीज को दिया जाता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here