बिना कंडोम के सेक्स की गलती हो गई तो इन बातों का रखें ध्यान

664
things to be remember,std disease,youn jeevan,18+,18 Plus

अगर आप अनप्रोटेक्टेड या असुरक्षित सेक्स करते हैं तो कई तरह की बीमारी हो सकती है. इसी के साथ महिलाओं में प्रेगनेंसी का खतरा भी बढ़ जाता है. इसलिए हर बार सेफ सेक्स करें ताकि किसी तरह की कोई परेशानी न हो. अनप्रोटेक्टेड सेक्स से आपको सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डिजिसेस यानि एसटीडी  का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है. ऐसी बीमारी का पता उन्हें बाद में ही लगता है. लेकिन अगर आप भी चाहते हैं सेफ रहना तो इन लक्षणों से जानें आप सेफ हैं या नहीं.

* ब्लीडिंगब्लीडिंग पुरुषों के साथ महिलाओं को भी हो सकती है और ये मधिंलाओं को अधिक भी हो सकती है. लेकिन ऐसा नहीं है कि उन्हें ब्लीडिंग की परेशानी नहीं होगी. ये मूत्रसंबंधी किसी बीमारी का संकेत हो सकता है. तुरंत डॉक्टर को बताएं.

* पेशाब के समय तकलीफ और दर्द ये संकेत एसटीडी के हो सकते हैं इसलिए तुरंत ही डॉक्टर बता दें ताकि परेशानी से बच सकें.

* सेक्स के दौरान दर्दबिना कंडोम के सेक्स करते हैं और पेनिट्रेशन या इजैक्युलेशन में अगर आपको दर्द महसूस होता है तो इसे भी अनदेखा ना करें ये किसी इन्फेक्शन का संकेत हो सकती है.

* रैश और घावअनप्रोटेक्टेड सेक्स के बाद जेनाइटल एरिया में रैशेज और घाव होना आम बात नहीं है. उस जगह पर भले ही कोई परेशानी ना हो लेकिन डॉक्टर से सम्पर्क जरूर करें.

इसके अलावा आपको कई बातों का ध्यान भी रखना है. ये परेशानी के साथ आपको प्रेगनेंसी का डर भी सता रहा है तो आप तुरंत ही कॉन्ट्रासेप्टिव पिल्स ले सकते हैं जो आपकी मदद करेगी. ये पिल्स फर्टिलाइज्ड एग को गर्भाशय में पहुंचने से रोकती है.