जानें, अच्छा संभोग कितनी देर का होना चाहिए?

0
4591
aajtaklives news, hindi news, health news in hindi,health solution in hindi,18plus news, पाठकों की समस्याएं,first night,suhagrat,youn jeevan,18+,ideal love making time, average time with partner

हर पुरुष के मन में यह सवाल उठता है कि क्या वह अपने साथी को पूरी तरह संतुष्ट करने में सक्षम है. यह सवाल मन में इसलिए भी उठता है क्योंकि हम पोर्न फिल्मों में देखते हैं कि लोग 30-40 मिनट तक संभोग करते रहते हैं. इसलिए समय को लेकर हम चिंतित हो जाते हैं. आइए जानते हैं कितनी देर तक का संभोग अच्छा होता है…

साल 2008 में अमेरिका के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ में कनाडा और अमेरिका के कई डॉक्टरों को बुलाया गया. यौन डॉक्टरों ने संभोग की सही अवधि के बारे में रोचक बातें बताईं थी. डॉक्टरों का मानना था कि पार्टनर के साथ संभोग की अवधि दोनों के मूड पर निर्भर करती है. हालांकि लोगों के मन में फिर भी समय को लेकर चिंता बनी रहती है.

क्या आपने किया है कभी एनल संभोग ?

डॉक्टर्स ने बताया कि अगर आप तीन मिनट तक संभोग करने में सक्षम हैं तो आप को चिंतित होने की जरूरत नहीं है. लेकिन अगर आप 3 मिनट से कम में ही स्खलित हो रहे हैं तो यह चिंताजनक हैं. उनके अनुसार अगर आप 3-7 मिनट के बीच स्खलित हो रहे हैं तो हो सकता है कि आपका पार्टनर संतुष्ट ना हो.

डॉक्टर्स का इशारा साफ था कि अगर आपकी पार्टनर की सेक्शुअल ड्राइव आपसे ज्यादा है तो 3-7 मिनट की अवधि कम हो सकती है. संभोग की समय सीमा अगर आप 13 मिनट तक खींचने में सफल रहते हैं तो आप सामान्य हैं. डॉक्टर्स के मुताबिक 3-13 मिनट की अवधि वाला संभोग, सामान्य संभोग की श्रेणी में आता है.

क्या आपने किया है कभी एनल संभोग ?

जिस व्यक्ति की सेक्शुअल ड्राइव अधिक होती है और वह पूरी तरह स्वस्थ हो तो संभोग की समय सीमा 30 मिनट तक जा सकती है. हालांकि 30 मिनट तक संभोग की क्षमता वाले पुरुष को इतनी ही सेक्शुअल ड्राइव की पार्टनर मिलनी चाहिए. अन्यथा संभोग कष्टकारी हो सकता है.

कुल मिलाकर कहा जाए तो संभोग दो लोगों का मधुर मिलन होता है. मिलन के दौरान दोनों पार्टनर्स की सहमति मूड, स्वास्थ्य, आहार, निद्रा इत्यादि पर भी निर्भर करता है. इसलिए समय के बारे में अधिक ना सोचें मिलन का भरपूर आनंद लें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here