कुछ ऐसे मनाते हैं अपना सुहागरात इंडियन कपल्स, जानिए क्या करते हैं वो इस दिन !

186
aajtaklives news, hindi news, health news in hindi,health solution in hindi,18plus news, पाठकों की समस्याएं,first night,suhagrat,youn jeevan,18+

जैसा की दोसतो आप तो ये जानते ही है की सुहागरात की वो रात शादी सुदा कपल के लिए जिंदगी का सबसे हसीन पल होता है। और ये भी बता दे की कपल के मन इस रात को लेकर बहुत ही साड़ी बाटे सोचते है इसको यादगार बनाने के लिए कोई कुछ न कुछ नया ट्राई करता है। बात अगर इंडियन कपल्‍स की हो तो यह रात और ज्‍यादा मजेदार हो जाती है। तो आइए जानते हैं आखिर ये नए शादीशुदा भारतीय जोड़े क्‍या-क्‍या करते हैं. सुहागरात वाले दिन अगर आप नहीं जानते है तो चलिए हम आप को बताते है इस बारे क्या है सच्चाई |

सोते हैं
जैसा कि आप सभी लोग ये बहुत ही अच्छी तरह से जानते ही है कि भारतीय शादियां काफी रस्‍मों और रीति-रिवाजों के साथ होती है। ऐसे में वेडिंग कपल इतना थक जाता है कि सुहागरात वाले दिन ये भरपूर नींद वो सो जाते है |

आपस में बातचीत
ये तो सभी को पता होगा की जब आपको नया जीवनसाथी मिलता है तो उसे समझने के लिए थोड़ा हंसी-मजाक और इधर उधर की बाते करने लगते है। ऐसे में जब पार्टनर साथ में हो तो यह मजाक थोड़ा रोमांटिक और शरारत भरा भी होता है।

हनीमून की तैयारी
जैसा की हम आपने भले ही फिल्मो में शादी की पहली रोमांटिक रातों को देखा है। लेकिन हकीकत में यह कितना सच साबित होती है यह समय और आपके पार्टनर पर डिपेंड करता है। जो घुमक्‍कड़ टाइप के होते हैं उन्‍हें सुहागरात वाले दिन ही हनीमून की पैकिंग का भूत सवार हो जाता है और पूरी रात वो बैग पैकिंग में गुजार देते हैं।

नहाते हैं
कुछ लोग अपनी थकान को दूर करने के लिए बॉथ का सहारा लेते हैं। ऐसे में जब आपका पार्टनर भी इसमें हामी भर दे तो फिर दोनों बॉथरूम में एकसाथ नहाने का मजा लेते हैं।

साली का मजाक
जब आप पहली बार सुहागरात के कमरे में घुसते हैं तो भाभी या साली के मजाक का भी आपको सामना करना पड़ सकता है। हालांकि उस समय यह मजाक आपके लिए काफी इरिटेटिंग हो सकता है।

तोहफा देते हैं
इंडियन कपल्‍स अक्‍सर सुहागरात वाले दिन अपने पार्टनर को कुछ न कुछ गिफ्ट जरूर देते हैं।

शादी को लेकर बातचीत
अब भई जब सुहागरात वाले दिन पार्टनर बगल में बैठा हो और उस समय शादी के इंतजामों के बारे में डिस्‍कस किया जाए तो यह थोड़ा बोरिंग लग सकता है। लेकिन कुछ कपल्‍स को यही बातें करने में ज्‍यादा मजा आता है।

 मेकअप हटाते हैं
शादी में दुल्‍हन को मेकअप और ड्रेस काफी हैवी होती है। ऐसे में दुल्‍हेराजा को अपने पार्टनर की ड्रेसेज और मेकअप को हटाने में ही लग जाता है पूरा समय।

 घरवालों के साथ कुछ अनोखे खेल
जैसा की आप जानते ही है की शादी होने के बात कुछ खेल केला जाता है जैसे पति का नाम लेना या दूध में अंगूठी डाल दोनों कल की उस अंगूठी ढूढ़ना और अपने घर के लोगो से परिचय करना है यही सब में समय निकल जाता है |

हमारा सुहागरात अच्छा रहा
जैसा की आप जानते होंगे की शादी के रस्मो रिवास से इतना ज्यादा थक जाते है की वो सुहाग रात वाले दिन ही सो जाते है लेकिन वो यही सोच कर बहुत खुश रहते है कि हमारा सुहागरात अच्छा रहा।