स्त्री के इन अंगों में छुपा है गहरा राज और पुरुष भूलकर भी नहीं दिखाएं महिलाओं को अपने ये अंग

1268
women

भारत देश में स्त्री को देवी का दर्जा दिया जाता है. हिंदू धर्म में लोग नारी को देवी का रूप मानते हैं. अगर महिला न हो तो दुनिया से इंसानों का वजूद मिट जाएगा. आज के युग में महिलाएं पुरुषों से किसी मामले में कम नहीं हैं. वह पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं. लड़की के जन्म होने पर लोग कहते हैं कि बधाई हो आपके घर में लक्ष्मी आई है. पर क्या लोग वाकई में इस बात को मानते हैं? इस दुनिया में स्त्री का बहुत बड़ा योगदान है क्योंकि वह नए जीवन का मूलाधार होती हैं. माता लक्ष्मी उसी घर में वास करती हैं जिस घर में स्त्री का सम्मान होता है. वैसे तो लड़कियां हर तरह से भाग्यशाली होती हैं. लेकिन आजहम आपको महिलाओं के कुछ ऐसे निजी अंगों के बारे में बताएंगे जो अगर दिखने में सामान्य आकार से थोड़े बड़े होते हैं, तो ऐसी महिलाओं को लक्ष्मी का स्वरुप और भाग्यशाली समझा जाता हैं.

1. लंबी गर्दन
women
जिन महिलाओं की गर्दन सामान्य आकार से थोड़ी लंबी होती है, वह बहुत भाग्यशाली समझी जाती हैं. ऐसी स्त्रियों को सुख और ऐश्वर्य भोगने वाली माना जाता है.
Advertisement





2. लंबे कान
women
जिन महिलाओं के कान सामान्य से थोड़े बड़े होते हैं, वह भाग्यशाली तो होती ही हैं साथ ही इनकी आयु भी बहुत लंबी होती है.

3. लंबे बाल
women
बहुत ज्यादा लंबे बाल वाली महिलाएं अक्सर बहुत सुंदर होती हैं. महिलाओं के लंबे बाल शुभता और भाग्यशाली होने का प्रतीक होते हैं.
Advertisement




4. मांसयुक्त जांघ
women
मजबूत और मोटे जांघ वाली महिलाएं परिवार और पति के लिए भाग्यशाली होती हैं.

5. बड़ा सिर
women
जिन महिलाओं का सिर बड़ा होता है, वह परिवार के लिए ऐश्वर्य लाने वाली होती हैं.

Advertisement




6. लंबे पैर
women
लंबे पैर वाली महिलाओं को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. इनके पैर भी माता लक्ष्मी की तरह शुभ होते हैं. ऐसी महिलाएं घर में सुख-शांति और धन-संपदा लेकर आती हैं.

7. गहरी नाभि
women
गहरी नाभि वाली महिलाएं भाग्यशाली होने के साथ-साथ शुभता का भी संकेत देती हैं. इनके आने से घर में धन की वर्षा होने लगती है और घर धन-वैभव और संतान से भर जाता है.

8. लंबे हाथ
women
लंबे हाथ वाली महिलाओं को परिवार के लिए भाग्यशाली माना जाता है. इनके घर में आने से घर पर आने वाला बुरा समय हमेशा के लिए दूर हो जाता है