सम्भोग करने पहुंचा कोठे पे, नजारा देख कर उड़ गए होश…।

2280
aajtaklives news

इस से बड़ी और शर्म की बात शायद कुछ और हो ही नहीं सकती जहा एक भाई अपनी बहन को इस हाल में देख ले की वो कोठे पर अपने जिस्म का धंधा करने के लिए मजबूर हो शायद ही इन दोनों भाई बहनो ने कभी यह सोचा होगा की जिंदगी में कभी उनकी यु मुलाकात होगी दरअसल हम देश को कोठो के नाम पर इतना खोखला कर चुके है की अपने आप शर्म का लबादा ओढ़कर जी रहे है हैरानी की बात यह है की इस प्रकार की जिस्मफिरोशी की लड़कियों को हम अपने पास तो नहीं बैठना चाहते इनसे नफरत भी करते है मगर हम से ही कुछ ऐसे है जो इन्ही कोठो में किसी दूसरे के घर की इज्जत के साथ खेल कर आते है क्युकी शायद उस समय सम्भोग की भूख किसी की इजात से बढ़कर हो जाती है मगर हैरान कर देने वाला मामला उस समय सामने आया जब एक बहन और भाई आपस में सम्भोग करने पहुंच गए जानिये आगे क्या हुआ
Advertisement





क्या है पूरा मामला
aajtaklives news
मामला बिहार के बेगूसराय ज़िले के कस्बाई इलाके का है, जहाँ उस वक्त एक अजीब बात देखने को मिली जब एक लड़का एक वेश्या के साथ कमरे में गया और चंद मिनटों में ही बाहर निकल आया। बाहर आकर वह सीधे पुलिस के पास गया और पुलिस वालों के साथ मिलकर उस महिला को देह व्यापार के दलदल से बाहर निकाल लाया। बात यह है की बिहार जिले से एक आदमी इस महिला को उसके घर से काम दिलाने के नाम पर बेहला फुसला कर दिल्ली ले आया जहा उसने लड़की को रेड लाइट पर बेच दिया जहा उसको जिस्म फिरोशी के धंधे में धकेल दिया गया|

कैसे बचाई जान
aajtaklives news
वर्षो से चला आ रहा है ये धंधा
aajtaklives news
दुनिया भर में वेश्यावृति यानि देह व्यापार सदियों से चलता आ रहा है हालांकि कई जगहों पर यह गैर-कानूनी हैं तो कहीं कानूनी। भारत में भी ऐसी बहुत सारी जगहें ऐसी हैं जहां आज भी देह-व्यापार के जरिए ही रोटी का इंतजाम हो रहा है। वहां पर यह काम आय का एकमात्र साधन है। इन जगहों पर सदियों से इस काम की परंपरा चल रही हैं, जिसका विरोध करना मुश्किल हैं।
Advertisement





चलिए भारत की कुछ ऐसी ही जगहें के बारे मेंः-

1. नटपुरवाः उत्तरप्रदेश
aajtaklives news
उत्तर प्रदेश के इस गांव में नेट जाति के लोगों का निवास है। पिछले 400 सालों से 5000 गांवों में यहा जिस्मफिरोशी की परंपरा चलती आ रही है। यहां बच्चे अपनी मां के साथ रहते हैं लेकिन किसी को अपने बाप का नाम नहीं पता। शिक्षा के बाद भी यहां यह परंपरा नहीं टूटी।

2. देवदासीः कर्नाटक
aajtaklives news
कर्नाटक की देवदासी प्रथा भी कुछ ऐसी ही है। बचपन में लड़कियों को देवी बनाकर शादी कर दी जाती थी।बाद में उन्हें वेश्या बना दिया जाता है जो मर्दों की सेवा करती है। इनके बदले में लड़की के घर वालों को पैसा दिया जाता है।
Advertisement





3. वाडिया, गुजरात
aajtaklives news
यहां पर सदियों से देहव्यापार को प्रोत्साहन दिया जा रहा है। लड़कियों इस काम में जाकर अपने परिवार का समर्थन करती आई है। पुरुष यहां पर दलालों का काम करते हैं शिक्षा और समय बीतने के बाद भी यहां कोई बदलाव नहीं आया।

4. मध्यप्रदेश की बेचारा जनजाति
aajtaklives news
यहां पर जिस्मफिरोशी का धंधा सदियों से चल रहा है। पिता और भाई मिल कर बड़ी बेटी को इस काम में उतार देते हैं। लड़कियां चाहकर भी इसे न नहीं कर सकती क्योंकि उनके घर को पालने का जिम्मा उन पर होता हैं।