रिलेशनशिप सीरियस हो जाने पर लड़कों में आते हैं ऐसे बदलाव

109
True-Love

प्यार का एहसास बहुत खूबसूरत होता है। इस एहसास की गिरफ्त में आने के बाद इंसान को सारी दुनिया ही खूबसूरत लगने लगती है। इस तरह की बातें तो आप सब ने सुनी होगी। कुछ पढ़ी भी होगी। आप में से जो लोग प्यार की इस खुशबू को महसूस कर चुके हैं वो इन बातों से इत्तेफाक भी रखते होंगे।

जब हम युवावस्था में कदम रखते हैं तो प्यार की ये फीलिंग हमारे दिल में खुद-ब-खुद ही उमड़-घुमड़ करने लगती है। कभी किसी खास को देखकर दिल में कुछ जज़्बात जागते हैं तो कभी किसी से हल्की-फुल्की बातचीत भी हमें प्यार की निशानी लगने लगती है। इस उम्र में प्यार का मतलब शायद ठीक से पता नहीं होता इसलिए आकर्षण को भी हम प्यार की संज्ञा दे देते हैं।

प्यार में पड़ने के बाद लड़कियों में किस तरह के बदलाव होते हैं, इसके बारे में कई बातें कही और सुनी जाती हैं। लेकिन लड़कों में प्यार में पड़ने के बाद क्या परिवर्तन आते हैं, इस बारे में शायद ही कभी बात की जाती है। लड़के, जिन्हें हमेशा दिलफेंक मिज़ाज का ही कहा जाता है, वो जब किसी रिश्ते को लेकर सीरियस होते हैं तो उनके व्यवहार में क्या बदलाव आते हैं, आइए आपको बताते हैं।

लड़की के परिवार से मिलते हैं

love-facts

अगर कोई लड़का अपने रिश्ते को लेकर बिल्कुल सीरियस होता है, उसके मन में अपने रिश्ते को लेकर किसी प्रकार का कोई कन्फ्जूयन नहीं होता है तो वो लड़की के परिवार से मिलने, उन्हें जानने के लिए भी उतावला रहता है। लड़की के परिवार को इम्प्रेस करने की भी वो पूरी कोशिश करता है।

अपने पार्टनर के बारे में दुनिया को बताना चाहते हैं

Boys in serious-relationships

जब तक लड़के अपने रिश्ते को लेकर श्योर नहीं होते हैं, तब तक वो उसे छिपाने की कोशिश करते हैं। लेकिन जब वो अपने प्यार को लेकर सीरियस हो जाते हैं तो वो पूरी दुनिया को अपने परफेक्ट मैच, अपने हमसफर से मिलवाना चाहते हैं। अपने परिवार और अपने दोस्तों को भी वो उस लड़की से मिलवाने में नहीं सकुचाते हैं, जिससे वो प्यार करते हैं।

केयरिंग हो जाते हैं

 boys in love
प्यार में पड़ने के बाद बेपरवाह लड़के भी फिक्रमंद हो जाते हैं। अपने पार्टनर से जुड़ी हर छोटी बात उन्हें प्रभावित करती है और वो पूरी कोशिश करते हैं कि उनके पार्टनर को किसी तरह की तकलीफ ना हो।

किसी प्रकार का दिखावा नहीं करते

boys in love

अक्सर लड़के अपने रिश्ते के शुरुआती दौर में अच्छा बनने की कोशिश करते हैं और अपनी कुछ खराब आदतें या कुछ सीक्रेट बातें छिपाकर रखते हैं पर अगर वो अपने प्यार को लेकर संजीदा होने लगते हैं तो वो किसी भी प्रकार के दिखावे से बाहर आ जाते हैं और खुद को पूरी सच्चाई के साथ अपने पार्टनर के सामने पेश करते हैं।

चिंताएं कम हो जाती हैं

Love sign in serious boys

लड़के, जब किसी रिश्ते में सीरियस होते हैं तो अपने पार्टनर के साथ रहना, उससे अपनी परेशानियां डिस्कस करना और उसकी परेशानियां सुनना उन्हें बहुत भाता है। लड़के भी चाहते हैं कि उनकी ज़िदंगी में कोई ऐसा आए जिसके साथ वो अपने दुख-दर्द बांट सकें इसलिए जब वो किसी लड़की से सच्चे दिल से प्यार करते हैं तो ज़िदंगी को लेकर उनकी टेंशन्स काफी हद तक कम हो जाती है। उन्हें इस बात का भरोसा हो जाता है कि लाइफ के किसी भी मोड़ पर उनका प्यार उनके साथ रहेगा।

पसंद-नापसंद का मिलना नहीं लगता ज़रूरी

Love sign in serious boys

अगर कोई लड़का, किसी लड़की के साथ सिर्फ कुछ वक्त बिताना चाहता है तो उसके लिए पसंद-नापसंद का मिलना बहुत अहमियत रखता है लेकिन जब कोई लड़का, किसी लड़की के साथ दिल से जुड़ाव महसूस करता है तो उसे इस बात का एहसास हो जाता है कि ज़िदंगी बिताने के लिए पसंद-नापसंद का मिलना ज़रूरी नहीं है बल्कि एक-दूसरे की पसंद-नापसंद का सम्मान करते हुए अपने पार्टनर को स्पेस देना ज्यादा ज़रूरी है।

इधर-उधर की बातों में नहीं रहता ध्यान

Love sign in serious boys

रिलेशनशिप में सीरियस होने के बाद लड़के, अपनी पार्टनर के साथ बैठकर इधर-उधर की बातें करने की बजाय, अपने फ्यूचर से जुड़ी बातें करते हैं। अपने आने वाले कल के सुनहरे सपने देखते हैं और उस कल को और बेहतर बनाने की प्लानिंग करते हैं।

अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में डींगे नहीं हांकते

boys in love

जब कोई लड़का पहली बार किसी लड़की को पसंद करने लगता है वो उसकी गर्लफ्रेंड बनती है तो उसके लिए ये सब प्यार से कहीं ज्यादा, अपने दोस्तों के आगे शेखी बखारने का मौका होता है। वो अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में अपने दोस्तों के बीच बातें करना, अपने फ्रेंडज़ोन में अपने रिलेशनशिप को बढ़ा-चढ़ाकर बयां करना बहुत पसंद करता है लेकिन जब वो असल में किसी लड़की पे प्यार में पड़ता है, तो वो अपनी गर्लफ्रेंड से जुड़ी कोई भी बात अपने दोस्तों के बीच बढ़ा-चढ़ाकर कहने में यकीन नहीं रखता है बल्कि जिस लड़की से वो प्यार करता है उसे पूरे सम्मान के साथ अपने कुछ चुनिंदा दोस्तों से मिलवाने में विश्वास रखता है।
अगर आप या आपका कोई अपना प्यार में हैं तो आप इन बातों से कितना इत्तेफाक रखते हैं, हमे अपने कमेंट्स के ज़रिए ज़रूर बताएं।