48MP कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Honor View 20, जानिए क्या है खास

25
aajtaklives news, news in hindi, hindi news, Honor View 20, Global launch, Smartphone, 48 mp camera

48MP कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Honor View 20, जानिए क्या है खास

हुआवे का सब ब्रांड ऑनर ने Honor V20 का ग्लोबल वर्जन View 20 लॉन्च किया है. इवेंट पेरिस में था जहां इसे पेश किया गया. इस स्मार्टफोन की खासियत इसमें दिया गया 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और पंचहोल डिस्प्ले है. भारत में भी यह स्मार्टफोन लॉन्च होगा और इसके लिए आपको 28 जनवरी तक का इंतजार करना होगा, क्योंकि यहां ये 29 जनवरी को लॉन्च हो रहा है.

यह भी पढ़ें : टाटा स्काई या डिश टीवी… घर में किसी भी कंपनी का…

Honor View 20 की यूरोप में कीमत की शुरुआत 569 यूरो (लगभग 46,000) रुपये है और ये कीमत बेस मॉडल का है. इस मॉडल में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटर्नल मेमोरी दी गई है. कंपनी ने स्पेशल Moschino वर्जन भी लॉन्च किया है जिसमें 8GB रैम है. इसकी इंटर्नल मेमोरी 256GB है. इसकी कीमत 649 यूरो (लगभग 52,500 रुपये) है. भारत में कंपनी इस स्मार्टफोन को आक्रामक कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है.

Honor View 20 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह चीनी वेरिएंट से अलग नहीं हैं. इस स्मार्टफोन का भी डिजाइन वैसा है V Shaped पैटर्न का है और रियर पैनल ग्लास का है और ग्रेडिएंट है. बेस मॉडल सफायर ब्लू और मिड नाइट ब्लैक कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है. जबकि Moschino वर्डन फैंटम ब्लू और फैंटम रेड कलर्स में उपलब्ध होगा.

इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच की फुल एचडी टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले दी गई है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 का है. इसमें Kirin 980 ऑक्टाकोर चिपसेट दिया गया है और कंपनी का दावा है कि यह बेटर परफॉर्मेंस और पावर एफिशिएंसी वाला है. इसमें डुअल एनपीयू दिया गया है ताकि AI और मशीन लर्निंग यूज किया जा सके.

यह भी पढ़ें : Honor 8C भारत में लॉन्च , 11,999 रुपये में मिलेगी 4GB…

यह स्मार्टफोन जब लॉन्च हुआ था चीन में तब दुनिया में यह पहला स्मार्टफोन था जिसमें 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया. लेकिन इसके बाद सैमसंग और शाओमी ने भी ऐसे फोन लॉन्च कर दिए हैं. य पिक्सल बाइनिंग टेक को यूज करके 1.6 माइक्रॉन पिक्सल मिल सकता है. दूसरा कैमरा ToF यानी टाइम फ फ्लाइट है. सेल्फी के लिए इसमें 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.0 है. इस स्मार्टफोन की बैटरी 4,000mAh की है और यह फास्ट चार्ज  सपोर्ट करती है.

Honor View 20 में Android 9 Pie बेस्ड Magic UI 2.0 दिया गया है. भारत में यह स्मार्टफोन 29 जनवरी को लॉन्च होंगे इसकी प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है. इसे HiHonor स्टोर से या ऐमेजॉन इंडिया से प्री बुक करा सकते हैं. कंपनी के ऑफर्स के तहत अगर कस्टमर्स 1,000 रुपये दे कर इसे प्री बुक करते हैं तो उन्हें 2,999 रुपये कीमत वाला ब्लूटूथ इयरफोन्स दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : टाटा ने लॉन्च का जबर्दस्त ऑफर : मिलेगा अनलिमिटेड मिलेगा डाटा

यह भी पढ़ें : न छतरी की जरूरत, न रिचार्ज कराने का टेंशन, 1000 से…


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें