क्या 35 की जगह 75 रु होने वाली है मिनिमम रिचार्ज की लिमिट? जानिए इसका जवाब

0
20
aajtaklives news, news in hindi, hindi news, tech news, technology news, Sunil Mittal, hints, price, hike,Sunil Bharti Mittal, India, World Economic Forum, Davos, Switzerland

तो क्या मोबाइल ग्राहकों के लिए 35 रु से भी ज्यादा का रिचार्ज करवाना हो जाएगा जरूरी? इंडस्ट्री के इस दिग्गज शख्स ने कही ये बात

गैजेट डेस्क। एयरटेल अभी देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। एयरटेल के पास 41 करोड़ 30 लाख ग्राहक हैं। कंपनी के सीएमडी सुनील भारती मित्तल ने एक ऐसा बयान दिया है, जो ग्राहकों को चिंता में डाल सकता है। स्विटजरलैंड के दावोस में चल रहे वर्ल्ड इकोनॉमिक फॉरम के दौरान मीडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने टेलीकॉम में कीमतें बढ़ने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में अभी सबसे कम टैरिफ इंडिया में हैं और यह धीरे-धीरे बढ़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि 2019 में तीन प्लेयर ही इंडियन टेलीकॉम बिजनेस को कंट्रोल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : क्या आप भी कर रहे हैं TikTok और Shareit जैसी ऐप्स…

75 रु तक हो सकता है मिनिमम रिचार्ज
– मित्तल ने कहा कि, आपको नेटवर्क का इस्तेमाल करने के लिए थोड़ा सा भुगतान करने की जरूरत है। अभी मिनिमम 35 रुपए का रिचार्ज करना जरूरी है किसी दिन यह 75 रुपए तक भी हो सकता है। पहले आप 200 से 250 रुपए में 800MB डाटा का इस्तेमाल करते थे। अब 100 रुपए में 11 से 12GB प्रतिमाह डाटा कंज्यूम कर रहे हैं।
– यानी आप 10 से 11 गुना ज्यादा डाटा कंज्यूम करके आधा भुगतान कर रहे हैं। इसलिए किसी समय यह वापस 250 से 300 रु पर आ सकता है। इसके बावजूद यह दुनिया में सबसे सस्ता ही होगा।

वोडा-आइडिया भी लागू कर चुके हैं मिनिमम रिचार्ज प्लान
बता दें कि एयरटेल के साथ ही वोडाफोन और आइडिया भी मिनिमम रिचार्ज का नियम लागू कर चुके हैं। अब किसी भी नेटवर्क पर बने रहने के लिए आपको हर माह कम से कम 35 रु खर्च करना जरूरी है। लाइफ टाइम वैलिडिटी जैसा ऑफर अब कोई कंपनी नहीं दे रहीं। नेटवर्क इस्तेमाल करने के लिए हर ग्राहक को मंथली खर्च करना ही होगा।

यह भी पढ़ें : 48MP कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Honor View 20, जानिए क्या…

यह भी पढ़ें : 24 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरे के साथ आया बजट फोन Honor 10…

यह भी पढ़ें : टाटा स्काई या डिश टीवी… घर में किसी भी कंपनी का…


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें