कोई भी पुराना फीचर फोन देकर सिर्फ 501 रुपए में मिलेगा नया जियोफोन, सिर्फ 1 घंटे में इंस्टॉल होगा Jio गीगा फाइबर

151
reliance jio latest plan

गैजेट डेस्क.रिलायंस जियो की सालाना मीटिंग गुरुवार को मुंबई में चल रही है। इस दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि रिलायंस जियो ने एक साल में ही अपने ग्राहकों की संख्या को बढ़ाकर दोगुना कर लिया और कंपनी ने हर महीने 240 करोड़ जीबी 4G डेटा अपने ग्राहकों को दिया। उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी ने ढाई हजार करोड़ का निवेश कर देश का सबसे बड़ा नेटवर्क बनाया और जियो भारत का सबसे तेज चलने वाला नेटवर्क है।

मुकेश अंबानी ने 15 साल बाद फिर से 501 रुपए के मानसून हंगामा ऑफर लाने की घोषणा की। इसमें किसी भी ब्रांड के पुराने फीचर फोन के बदले नया जियो स्मार्टफोन मिलेगा। कंपनी ने जियो गीगा टीवी, गीगा फाइबर सर्विस, गीगा रॉउटर और जियो सर्विलेंस सिस्टम जैसे नए प्रॉडक्ट लाने की भी घोषणा की है।

जियो का मुनाफा 20.6% बढ़ा: मुकेश अंबानी ने बताया कि रिलायंस जियो का मुनाफा 20.6% से बढ़कर 36 हजार 75 करोड़ रुपए पहुंच गया। उन्होंने बताया कि रिलायंस भारत की सबसे बड़ी एक्सपोर्टर कंपनी बन गई है और एक साल में कंपनी ने 42 हजार 553 करोड़ रुपए जीएसटी का भुगतान किया। उन्होंने कहा कि अब उनकी कंपनी का लक्ष्य तमाम छोटे-बड़े कारोबारियों तक डिजिटल टूल्स और तकनीक पहुंचाना है।

25 मिलियन लोग जियोफोन का करते हैं इस्तेमाल: मुकेश अंबानी ने बताया कि एक साल में ही देशभर में 25 मिलियन लोग जियोफोन का इस्तेमाल करते हैं। वहीं आकाश अंबानी ने बताया कि जियोफोन पर यूट्यूब, वॉट्सऐप और फेसबुक जैसी ऐप्स भी चलेंगी, जो वॉयस कमांड को सपोर्ट करेंगे। मुकेश अंबानी ने बताया कि जियोफोन पर यूट्यूब, वॉट्सऐप और फेसबुक की फैसिलिटी 15 अगस्त से मिलनी शुरू हो जाएगी।

फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस गीगा फाइबर लॉन्च :रिलायंस की सालाना मीटिंग में कंपनी ने जियो फायबर ब्रॉडबैंड सर्विस भी लॉन्च की और इसे ‘जियो गीगा फाइबर’ सर्विस के नाम से जाना जाएगा। मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो गीगा फाइबर को इंस्टॉल करने में सिर्फ एक घंटे का ही समय लगेगा और इससे घर पूरी तरह हाईटेक और स्मार्ट बन जाएगा। उन्होंने बताया कि जियो की गीगा फाइबर सर्विस देश भर के 1100 शहरों में मिलेगी। उन्होंने बताया कि 15 अगस्त से ही जियो गीगा फाइबर सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू किए जाएंगे।

सिर्फ 501 रुपए में मिलेगा नया जियोफोन: इस मीटिंग में जियोफोन-2 भी लॉन्च किया गया, जिसकी कीमत 2,999 रुपए रखी गई है। हालांकि इसके लिए मुकेश अंबानी ने ‘मॉनसून हंगामा’ ऑफर भी पेश किया है, जिसके तहत पुराने फीचर फोन को एक्सचेंज करके नया जियोफोन सिर्फ 501 रुपए में खरीदा जा सकता है। ये भी पुराने फोन की तरह ही फीचर फोन है, लेकिन इसमें पहले से ज्यादा कई तरह की सुविधाएं दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि जियोफोन-2 में भारत की सभी भाषाएं सपोर्ट करेंगी।

जियो गीगा टीवी भी लॉन्च: मुकेश अंबानी ने इस दौरान जियो गीगा टीवी लॉन्च करने की भी घोषणा की, जो गीगा फाइबर सर्विस की मदद से चलेगी। उन्होंने बताया कि इस टीवी पर दुनिया का बेस्ट एजुकेशनल कंटेंट मिलेगा, साथ ही इसकी मदद से बच्चे बिना टीचर की मदद से ही पढ़ सकेंगे। इसके अलावा इस टीवी की मदद से ही डॉक्टर मरीजों का इलाज दूर बैठकर भी कर सकेंगे।