9 महीने की गर्भवती को तड़पा-तड़पाकर मार डाला, कोख में पल रहे नवजात की भी मौत

102
9-month pregnant woman torture and death,,bathinda,punjab

बठिंडा (पंजाब)।दो लाख रुपए न देने पर ससुरालियों ने 9 महीने की गर्भवती तो तड़पा-तड़पाकर मार डाला। मामला गुरुवार सुबह का है। पुलिस ने ससुरालियों पर कार्रवाई नहीं की तो मृतका के परिवार ने मृतका की लाश को सरकारी अस्पताल के आगे नेशनल हाइवे रोड पर रखकर दो घंटे पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसके बाद पुलिस ने धरनास्थल पर ही आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की।

– मृतका की पहचान बेअंत कौर (30 साल) के तौर पर हुई है। उसकी शादी हरजिंदर सिंह से हुई थी।

– पुलिस ने मृतका के मामा जसवीर के बयान पर पति, जेठ राजू, जेठानी वीरपाल और सास गुरमीत पर दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

– मृतका के मामा ने बताया, बेअंत कौर की शादी में उन्होंने हैसियत से बढ़कर खर्च किया था। कुछ दिन बाद ही ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान और मारपीट करने लगे। कई पंचायतें हुई, दोनों पक्षों में समझौते के कुछ दिन बाद फिर से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

बिचौले ने फोन कर कहा- बेअंत कौर की मौत हो गई

– उन्होंने बताया, बेअंत कौर की शादी को 1 साल हो गया। उसकी भांजी 9 महीने की गर्भवती थी। उसकी कुछ दिनों बाद डिलीवरी होने वाली थी। जिसके दर्द भी शुरू हो गए थे। 2 दिन पहले उसका भांजा गुरमीत बेअंत से मिलने गया था तो उसके पति ने कहा- बेअंत की तबीयत ठीक नहीं है। 2 लाख रुपए लाओगे तो ही उसे अस्पताल में दाखिल करवाकर इलाज करवाएंगे।

– मामा ने असमर्थता जताई तो आरोपियों ने भांजी का इलाज नहीं करवाया वो दर्द से तड़प-तड़प कर मर गई।

– गुरुवार सुबह 3 बजे बिचौले का फोन आया कि बेअंत की मौत हो गई है। जब वह मौके पर पहुंचे तो बेअंत के मुंह से झाग निकल रहा था। ऐसा लग रहा था कि उसे मारपीट करने के बाद जहर दिया गया हो। पेट में पल रहे बच्चे की भी मौत हो गई।

आरोपियों पर केस दर्ज

– थाना सदर पुलिस ने मामूली धारा के तहत कार्रवाई की थी। इस पर मृतका के परिजन भड़क गए। उन्होंने इसे दहेज हत्या बताते हुए दोपहर करीब 4 बजे सरकारी अस्पताल के आगे लाश रखकर जाम लगा दिया।

– थाना सदर पुलिस के एसएचओ इकबाल सिंह, कोतवाली इंचार्ज दविंदर सिंह ने प्रदर्शनकारियों को मनाने की कोशिश की, लेकिन वह ऑन दा स्पॉट केस दर्ज करने पर अड़ रहे।

– एसपी सिटी गुरमीत सिंह ने परिवार को सुनने के बाद मौके पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। एसपी सिटी ने कहा कि आरोपियों पर दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है। गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।