हत्यारे के बारे में जानकर पुलिस को नहीं हुआ यकीन

38
Uttar pradesh news in hindi,Shahjahanpur News,Shahjahanpur samachar,Uttar pradesh News,Uttar pradesh samachar,Uttar pradesh news in hindi,aajtak live Uttar pradesh news - Shahjahanpur News ,शाहजहाँपुर न्यूज़,शाहजहाँपुर समाचार,आजतक लाइव,आजतक लाइव इ पेपर - najneen murder case, turned into honor killing case, four arrested, father, uncle, 10 दिन पहले, लाश, सड़क, ऑनर किलिंग केस, मर्डर, हत्या, बेटी, पिता, मामा, विवाहिता, डेडबॉडी, जींस, लड़की, जेब, आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, हत्यारे, पुलिस, नहीं हुआ यकीन, up news, shahjahanpur news, deadbody, aadhar card, mobile number,Honor Killing, Delhi, Shahjahanpur, Uttar Pradesh, shahjahanpur, Mirzapur, Kanpur, Badayun

10 दिन पहले मिली थी एक विवाहिता की बॉडी, जींस पहने लड़की की जेब में मिला था आधार, मारने वाला समझ न सका कि इसके पीछे उसका मोबाइल नंबर लिखा है…

हत्यारे के बारे में जानकर पुलिस को नहीं हुआ यकीन

शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश) यूपी के शाहजहांपुर पुलिस ने ऑनर किलिंग के मामले का खुलासा किया है। यहां दस दिन पहले विवाहित महिला की लाश मिली थी। पुलिस के अनुसार, महिला की हत्या उसके मां-बाप ने ही कराई थी। क्योंकि उनकी बेटी का अपने ममेरे भाई से प्रेम प्रसंग हो गया था। जिसके बाद दोनों ने दिल्ली में कोर्ट मैरिज करने के बाद निकाह कर लिया था। बदनामी के डर से मां-बाप ने बेटी को चलती कार में रस्सी से गला घोंटकर रास्ते में फेंक दिया था। वहीं मृतका के पिता ने बेटी के पति के खिलाफ ही हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया था। लेकिन मृतका की जींस में मिले आधार कार्ड ने घटना का पूरा खुलासा कर दिया। पुलिस ने मृतका के पिता समेत उसके चार रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं आरोपी मां समेत दो की तलाश कर रही है। आइए जानते हैं पूरा मामला….

यह भी पढ़ें :- 14 वर्षीय लड़की से दुष्कर्म और अमानवीय सलूक, तांत्रिक समेत चार…

आधार कार्ड के पीछे था मोबाइल नंबर
– थाना मिर्जापुर क्षेत्र में रोड किनारे एक महिला का शव 27 फरवरी को मिला था। मृतका जींस पहनी थी। जिसमे एक आधार कार्ड पुलिस को मिला था। आधार कार्ड के पीछे उसके पिता का मोबाइल नंबर लिखा था। जिससे शव की शिनाख्त बदायूं के थाना अलापुर निवासी छोटे हसन की बेटी के रूप में हुई थी।
– इसके बाद पुलिस ने मृतका के पिता को सूचना दी। पिता ने मृतका के ममेरे भाई तस्लीम के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसमें उसने बताया कि मेरे साले का बेटा तस्लीम दिल्ली में मेरे कारखाने काम करता था। 7 फरवरी को मेरा परिवार कानपुर में एक मजार पर गया था।
– इसी दौरान तस्लीम मेरी बेटी को भगा ले गया। इसके बाद पुलिस ने तस्लीम की तलाश शुरू की। वह दिल्ली में सिलाई का काम करता है। पुलिस ने दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ की। तस्लीम ने जो बयान दिया उससे पुलिस भी चौंक गई।
– आरोपी तस्लीम के बयानों के आधार पर पुलिस ने मृतका के पिता को बुलाकर सख्ती से पूछताछ की तो ऑनर किलिंग का मामला सामने आ गया।

यह भी पढ़ें :- हत्या से पहले जवान को किया गया था बुरी तरह टॉर्चर

बचपन से लड़की के घर में रहता था तस्लीम
– पुलिस की पूछताछ में तस्लीम ने बताया कि वह मृतका का रिश्ते में ममेरा भाई है। बचपन से लड़की के घर में रह रहा है। इसी बीच दो साल पहले दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। शादी करना चहाते थे। लेकिन कोई राजी नहीं हो रहा था।
– इसलिए दिल्ली जाकर दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली। इसके बाद दिल्ली में ही निकाह किया। लेकिन दिल्ली में रहने के लिए कोई जगह नहीं थी। इसलिए पत्नी को वापस उसके घर छोड़ दिया और दिल्ली चला गया। पर निकाह की बात मृतका के मां-बाप को पता लग चुकी थी। – उसने बताया कि 27 मार्च को उसके पास ससुर छोटे हसन का फोन आया, उन्होंने बेटी की हत्या होने की खबर दी। इसके बाद पुलिस ने मृतका के पिता को थाने बुलाकर सख्ती से पूछताछ की तो पूरी घटना सामने आ गई।

पिता ने खोला ऑनर किलिंग का राज
– पूछताछ में मृतका के पिता छोटे हसन ने बताया कि तस्लीम और उसकी बेटी के शादी कर लेने से काफी बदनामी हो रही थी। इसलिए बेटी की मां अनीसा, रिश्तेदार आरिफ भूरे और रईस से बात की। सबने मिलकर बेटी की हत्या का साजिश रची।
– इसके बाद मां-बाप और उसके साथी बेटी को लेने उसके घर दिल्ली गए। वहां बेटी को भरोसे में लेकर विदा कराकर अपने घर बदायूं लाने की बात की और बेटी साथ चल दी। इसके बाद कार में ही बेटी के गले में रस्सी डालकर उसका गला घोंट दिया।
– बेटी की लाश को मिर्जापुर थाना क्षेत्र में सड़क पर फेंक दिया और घर चले गए। उसके बाद बेटी के पति को सूचना दी थी। फिलहाल पुलिस ने पिता समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। मृतका की मां समेत एक रिश्तेदार की तलाश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें :- टीनेज गर्ल को स्कूल बस में ही आ गए पीरियड्स, वो…

पुलिस को नहीं लग रहा था ऑनर किलिंग का मामला
– एसओ सुधाकर पांडेय का कहना है कि जब लड़की की लाश मिली थी। तब घटना ऑनर किलिंग की तरफ इशारा नहीं कर रही थी। वारदात में शामिल रईस नाम का शख्स पेशेवर अपराधी है। वह भी मृतका का करीबी रिश्तेदार है।
– वह इससे पहले महज 1400 रुपए के लिए एक शख्स की कुल्हाड़ी से काट काटकर हत्या कर चुका है। उस मामले में रईस को उम्रकैद की सजा हुई थी। 14 साल जेल में काटने के बाद कुछ महीने पहले ही वह बाहर आया था।
– दूसरे जनपद की घटना का खुलासा करने पर एसपी एस चिनप्पा ने खुलासा करने वाली टीम को नकद इनाम देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें :- पौने एक बजे आखिरी मैसेज लिख छात्रा ने खत्म कर ली…

यह भी पढ़ें :- खूंटी गैंगरेप-बंदूक की नोक पर उतरवाए थे लड़कियों के कपड़े, जमीन…

यह भी पढ़ें :- बिना यौन सम्बन्ध बनाए पिछले महीने बेटी को दिया जन्म


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें