लड़कियों को 50 हजार से 5 लाख रुपए तक में खाड़ी देशों में बेचता था

34
aajtaklives news, news in hindi, hindi news, crime news in hindi, delhi news, mastermind, human trafficking, nepali girls, arrested in filmy style,,Gulf, Yamuna, Sanjeev Kumar, Manoj Tyagi, New Delhi, South-West Delhi, Wazirabad, Nepal, Vasant Vihar, Dilshad Garden, Assam Rifles, Arunachal Pradesh, Kuwait, Munirka, Saudi Arabia, Bahrain, Qatar, Oman

लड़कियों के सौदागर ने भागते हुए नदी में लगा दी छलांग, तब कांस्टेबल ने दिखाई ऐसी बहादुरी, पुलिस ने इस पर रखा था 1 लाख रुपए का इनाम

नई दिल्ली। नेपाली लड़कियों को खाड़ी देशों में बेचने वाली गैंग के मास्टरमाइंड को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस जब उसे पकड़ने पहुंची तो वो पहले तो एक मॉनेस्ट्री में घुस गया, फिर वहां से यमुना नदी में छलांग लगा दी। उसे पकड़ने के लिए उसके पीछे-पीछे एक पुलिस कांस्टेबल ने भी डाइव लगाकर फिल्मी अंदाज में उसे दबोच लिया। बता दें कि लड़कियों के इस सौदागर पर पुलिस ने 1 लाख रुपए का इनाम रखा था।

काफी दिनों से तलाश रही थी पुलिस

– नेपाली लड़कियों को खाड़ी देशों में बेचने वाली गैंग का मास्टरमाइंड लोपसंग लामा उर्फ लामा (33) को दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने वजीराबाद इलाके से गिरफ्तार किया है।
– सेल के डीसीपी संजीव कुमार ने बताया कि एएसआई देवेंद्र कुमार को सूचना मिली थी कि लामा दिल्ली में किसी से मिलने कश्मीरी गेट आने वाला है।
– पुलिस उसे पकड़ने वजीराबाद पहुंची और घेरा डाल दिया। तब वह भागते हुए पहले एक मॉनेस्ट्री में घुसा और वहां से यमुना में कूद गया। उसके पीछे-पीछे पुलिसकर्मी कांस्टेबल मनोज त्यागी ने भी छलांग लगा दी और दबोच लिया।
– पुलिस कमिश्नर की ओर से लामा पर एक लाख का इनाम रखा था। दिल्ली महिला आयोग ने पिछले साल 25 जुलाई को मुनिरका गांव से 16 नेपाली लड़कियों को छुड़ाया था। लामा उसी मामले में फरार चल रहा था।
– ये केस साउथ-वेस्ट दिल्ली के वसंत विहार इलाके के थाने में दर्ज किया गया था, लेकिन मोस्ट वॉन्टेड लामा को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें : पहले गैंगरेप किया फिर जंगल में फेंक भाग गए, होश आने पर

लड़कियों को देता था जॉब का लालच, 50 हजार से 5 लाख रुपए तक में कर देता था सौदा

– डीसीपी संजीव कुमार ने बताया कि लामा नेपाल की लड़कियों को जॉब दिलाने के बहाने से बहला-फुसलाकर दिल्ली लाता था और यहां से उन्हें खाड़ी देशों में बेच देता था।
– उन्होंने बताया कि लामा कुवैत, ओमान, कतर, बहरीन और सउदी अरब जैसे देशों में 50 हजार से पांच लाख रुपये तक में लड़कियों का सौदा करता था। इसका एक जीजा पिछले साल कुवैत में शिफ्ट हो गया था।
– जुलाई में डीसीडब्ल्यू द्वारा मुनिरका गांव में मारी गई रेड के बाद ये भागकर नेपाल चला गया। अब मामला शांत समझकर दोबारा दिल्ली आया था।
– ये वजीराबाद में रह रहा था। इसे शुक्रवार शाम 7:20 बजे पकड़ा गया। कुछ समय पहले दिलशाद गार्डन इलाके में स्थित संस्कार आश्रम से भागी 9 लड़कियों के मामले में भी इससे पूछताछ होगी।

लामा ने खोला ये राज

– पूछताछ में लामा ने पुलिस को बताया कि वह कई सालों से मानव तस्करी के धंधे में शामिल है। पुलिस के मुताबिक, वह 300 से अधिक लड़कियों का सौदा कर चुका है। आरोपी लोपसंग लामा के पिता असम राइफल्स से रिटायर्ड बताए जाते हैं।
– उन्होंने कहा कि इसका जन्म अरुणाचल प्रदेश के दोइमुख में हुआ था, वहां के सरकारी स्कूल से उसने 11वीं तक की पढ़ाई की थी। इसके बाद उसने खेती और छोटी-मोटी नौकरी करनी शुरू की थी। पर बाद में ये नेपाल में रहने लगा।

यह भी पढ़ें : सुहागरात कैसे मनाये, सुहागरात को यादगार बनाने के टिप्स !

यह भी पढ़ें : ब्रिज के नीचे पड़ी मिली एक्ट्रेस की डेडबॉडी, ढेरों एल्बम में…

यह भी पढ़ें : पहले गैंगरेप किया फिर जंगल में फेंक भाग गए, होश आने…

यह भी पढ़ें : एक लड़का मुझे भरोसे में ले कर काफी समय से सैक्स…


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें